युवतियों के फोन और सोशल मीडिया अकाउंट हैक करके ब्लैकमेल करने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर की युवतियों के फोन और सोशल मीडिया अकाउंट हैक करके उन्हें ब्लैकमेल करने वाले आरोपी को गाजियाबाद साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है. शक है कि आरोपी ने अब तक 100 से ज्यादा लड़कियों के फोन और सोशल मीडिया अकाउंट हैक करके उनके प्राइवेट फोटो चोरी किए थे. यही नहीं प्राइवेट फोटो हासिल करने के बाद आरोपी द्वारा युवती को फोन करके ब्लैकमेल किया जाता था,और अनैतिक मांग की जाती थी. बहराइच का रहने वाला है आरोपी दरअसल मामले में शालीमार गार्डन के रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दी थी. जिनकी बेटी का मोबाइल फोन हैक कर लिया गया था. मोबाइल फोन हैक होने की वजह से युवती के सोशल मीडिया अकाउंट और फोन में मौजूद प्राइवेट फोटो चोरी हो गए थे. इसके बाद आरोपी ने युवती को फर्जी सोशल मीडिया आईडी से कांटेक्ट किया,और युवती से कहा कि वह उसके प्राइवेट फोटो वायरल कर देगा. ऐसा ना करने के एवज में युवती को ब्लैकमेल किया गया. युवती से मांग की गई कि वह अपने कुछ अन्य प्राइवेट वीडियो आरोपी को भेजे नहीं तो युवती को बदनाम कर दिया जाएगा.

पुलिस ने शिकायत पर काम करना शुरू किया और मामला साइबर सेल के पास पहुंचा. जिसके बाद साइबर सेल ने आरोपी को बहराइच से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी का नाम मोहम्मद शाद है. पुलिस को शक है कि अब तक 100 से ज्यादा युवतियों के मोबाइल फोन हैक करके उन्हें ब्लैकमेल किया जा चुका है. आरोपी के मोबाइल में से पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं.

बताया जा रहा है कि ज्यादातर युवतियों के मोबाइल हैक करने के लिए आरोपी ने लिंक का इस्तेमाल किया था. आरोपी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर युवतियों को लिंक भेजा रहा था. जो युवतियां इस लिंक को क्लिक करके उसमें सामान्य जानकारी दे देती थीं, उनका फोन आरोपी हैक कर लेता था. इसके बाद ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू होता था. आरोपी से आगे की पूछताछ चल रही है इस तरह का मामला सामने आने के बाद दूसरी युवतियां भी काफी ख़ौफ़ज़दा हैं. गाजियाबाद में रहने वाली मॉडल साक्षी से हमने बात की. उनका कहना है कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते समय युवतियों को काफी सतर्क रहना चाहिए.

Related posts

Leave a Comment