ट्विटर ने किया राहुल गांधी का अकाउंट सस्पेंड, रेप पीड़िता के माता-पिता का फोटो किया था ट्वीट

ट्विटर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अकाउंट को अस्थाई तौर पर सस्पेंड किया है. कल शाम ट्वीटर ने राहुल गांधी द्वारा दिल्ली कैंट कथित रेप-मर्डर मामले में बच्ची के माता-पिता की साझा की गई तस्वीर को हटा दिया था. सम्भवतः इसी मामले में उनके अकाउंट पर कार्रवाई भी की गई है

राहुल के ट्विटर अकाउंट को अस्थाई रूप से सस्पेंड किए जाने की जानकारी देते हुए कांग्रेस पार्टी ने बताया है कि अकाउंट को फिर से बहाल करने की प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है.

राहुल गांधी ने आज ट्विटर की बजाय इंस्टाग्राम के जरिए नीरज चोपड़ा और बजरंग पुनिया को ओलम्पिक मेडल की मुबारकबाद दी. राहुल के ट्वीट ना करने से उनके अकाउंट सस्पेंड होने के कयास लग रहे थे. बाद में कांग्रेस पार्टी ने ही ट्वीट कर इसकी पुष्टि कर दी. हालांकि आधिकारिक तौर पर यह नहीं बताया गया है कि राहुल के अकाउंट पर कार्रवाई क्यों की गई?

दिल्ली कैंट इलाके में एक नौ साल की दलित बच्ची के साथ कथित गैंग रेप और हत्या का मामला सामने आने के बाद बुधवार को राहुल गांधी बच्ची के माता-पिता से मिलने गए थे. राहुल ने पीड़ित परिवार को मदद और न्याय दिलाने का भरोसा दिया. न्याय की मांग करते हुए राहुल गांधी ने बच्ची के माता-पिता की तस्वीर ट्वीट की थी.

तस्वीर ट्वीट करने को लेकर बीजेपी ने राहुल गांधी की आलोचना की थी. वहीं राष्ट्रीय बाल आयोग ने ट्वीटर से इस ट्वीट की शिकायत की थी. नियमों के मुताबिक बलात्कार के मामले में पीड़ित और पीड़ित परिवार की पहचान उजागर नहीं किया जा सकता है.

विवाद और शिकायत के बाद कार्रवाई करते हुए ट्विटर ने उस तस्वीर वाले ट्वीट को तो हटाया ही, राहुल गांधी के अकाउंट पर भी कार्रवाई कर दी

Related posts

Leave a Comment