दिल्ली में सोमवार से खुले 6 से 12वीं के कई स्कूल, अन्य 3 जनवरी से कर सकते हैं कक्षाएं शुरू

नई दिल्ली: अधिक प्रदूषण के चलते बंद रहने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कई निजी स्कूल फिर से खोले गए हैं. जबकि कुछ स्कूलों ने तीन जनवरी के बाद कक्षाएं शुरू करने का फैसला किया है. पिछले शुक्रवार को, वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में प्राधिकारों को छठी और इससे ऊपर की कक्षाएं विद्यार्थियों की शारीरिक उपस्थिति के साथ तत्काल प्रभाव से बहाल करने की अनुमति दी थी. महाविद्यालयों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को भी ये अनुमति दी गई थी.

एपीजे स्कूल, पंचशील पार्क की प्राचार्य रीतू मेहता ने कहा कि ‘‘कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल और मानक संचालन प्रक्रिया को लागू करते हुए कक्षाएं बहाल की गई हैं. कैम्पस में चहल-पहल स्थिति सामान्य होने का संकेत है.”

वहीं, एक अन्य स्कूल के प्राचार्य ने कहा कि ‘‘हमने तीन जनवरी से स्कूल फिर से खोलने का फैसला किया है. क्योंकि कई अभिभावक क्रिसमस और नववर्ष को लेकर अपने बच्चों को अभी स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं. यदि कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप ने स्थिति प्रतिकूल नहीं की तो हम जनवरी में स्कूल खोल देंगे. ”

एमआरजी स्कूल, रोहिणी की प्राचार्य अंशु मित्तल ने कहा, ‘‘शारीरिक उपस्थिति के साथ कक्षाएं होने पर खेलकूद गतिविधियां आदि अपने मूल स्वरूप में अब होने लगेंगी.”

इस महीने की शुरूआत में आयोग ने दिल्ली-एनसीआर के स्कूल, कॉलज और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का निर्देश दिया था.

Related posts

Leave a Comment