दिल्ली-NCR में आज से फिर बढ़ेगा पारा, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर में कल मूसलाधार बारिश हुई थी. इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाके का मौसम सुहाना हो गया था. तापमान में भी चार-पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई थी. मगर आज से दिल्ली-NCR में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज से फिर दिल्ली-NCR में फिर से तपिश बढ़ सकती है.

आईएमडी ने अनुमान जताते हुए कहा है कि आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. बता दें कि शनिवार को तेज बारिश के बाद दिल्ली में अधिकतम तापमान 31.6 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. इसके अलावा देश के अन्य हिस्सों में बारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराषट्र, गोवा, कर्नाटक, नगालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर मं अगले दो से तीन दिनों के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है.

राजस्थान के कई इलाके जलमग्न

राजस्थान में बारिश से बुरा हाल है. राजधानी जयपुर सहित अलग-अलग इलाकों में पिछले 24 घंटे से मूसलाधार बारिश होने की वजह कई इलाकों में जलभराव की समस्या हो गई है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक यहां और बारिश होगी.

तेलंगाना में भारी बारिश के कारण 18 लोगों की मौत

तेलंगाना में भारी बारिश और बाढ़ के कारण 18 लोगों की मौत हो गई है. तेलंगाना में पिछले कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. कई इलाके जलमग्न हैं. बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है. राहत बचाव कार्य जारी हैं. बता दें कि यहां गोदावरी नदी उफान पर है. इस नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब है.

Related posts

Leave a Comment