नोएडा में कल से फिर दौड़ेगी मेट्रो, जानें क्या है टाइमिंग

नोएडा :- यूपी के नोएडा जिले में कल से मेट्रो दौड़ने लगेगी. नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) की प्रबंध निदेशक ऋतु महेश्वरी ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से एनएमआरसी की सभी रेल सेवाएं बीते एक मई से स्थगित कर दी गई थीं. हालांकि, अब गौतम बुद्ध नगर में लॉकडाउन से राहत मिल गई है. ऐसे में कल से फिर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो सेवाएं बहाल करने का फैसला लिया गया है.

सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक चलेगी
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मेट्रो ट्रेन सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ही चलेगी. इसके अलावा, वीकेंड कर्फ्यू वाले दिन शनिवार और रविवार को सेवाएं पूरी तरह बंद रहेंगी. ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी में भी बदलाव किया गया है. अब पीक ऑवर के दौरान मेट्रो सेवा 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होगी. जबकि बाकी समय में 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो मिलेगी.

ऋतु महेश्वरी ने बताया कि नाइट कर्फ्यू के दौरान घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए सेवाएं रात आठ बजे तक ही संचालित की जाएंगी. सोमवार से शुक्रवार तक सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक यात्री मेट्रो सेवाओं का लाभ ले सकते हैं. उन्होंने बताया कि गौतम बुद्ध नगर में सोमवार से अनलॉक होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल ने अपनी सेवाएं दिल्ली से नोएडा तक शुरू कर दी हैं.

Related posts

Leave a Comment