हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर इकट्ठा हुए 2000 से ज्यादा किसान, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

हरियाणा-राजस्थान की सीमा पर आए हुए किसान अन्य किसान संगठनों के आने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि उनका विरोध और ज्यादा बढ़ सके.

दिल्ली में तीन कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में शनिवार तक हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर 2,000 से अधिक किसान इकट्ठा हुए हैं. पुलिस ने इसकी जानकारी दी है. यहां किसानों की संख्या में हर दिन इजाफा होता जा रहा है, ऐसे में हरियाणा पुलिस ने राज्य में इन्हें प्रवेश करने से रोकने के लिए एक भारी पुलिस बल की तैनाती किया है.

न्यूज एजेंसी IANS को मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा-राजस्थान की सीमा पर आए हुए किसान अन्य किसान संगठनों के आने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि उनका विरोध और ज्यादा बढ़ सके. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “नेशनल हाइवे-48 पर दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर और आसपास के इलाकों जैसे बिलासपुर, पंचगांव, खेड़की दौला टोल, डूंडाहेड़ा-दिल्ली बॉर्डर और हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.”

अधिकारी ने आगे बताया, “दिल्ली में जारी विरोध प्रदर्शनों में शामिल होने के लिए किसानों की तरफ से राष्ट्रीय राजधानी की ओर कूच करने के निर्णय के मद्देनजर हमने राष्ट्रीय राजमार्ग में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की है. अब तक किसी भी किसान समूह या संगठन ने रेवाड़ी या राजस्थान से होते हुए गुरुग्राम में एंट्री की है या नहीं, इसकी हमें कोई जानकारी नहीं है.”

इस बीच, दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर दिल्ली पुलिस राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने वाले संदिग्ध वाहनों की जांच कर रही है. उन्होंने कई जांच बिंदुओं पर बैरिकेड्स भी लगा रखे हैं. इसके अलावा, गुरुग्राम पुलिस ने दावा किया है कि उनके द्वारा जिले में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर विभिन्न बिंदुओं पर 1500 से अधिक पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है.

Related posts

Leave a Comment