12 साल में 50 बच्चों का यौन शोषण, निठारी कांड से भी वीभत्स निकला चित्रकूट कांड

16 नवंबर को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने राम भवन सिंह को 50 से अधिक बच्चों का यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. इनमें ज्यादातर बच्चों की उम्र 5 से 16 साल की थी.

70 हजार की आबादी वाला छोटा सा शहर चित्रकूट अपने आंगन में एक ऐसे हैवान को पाल रहा था जिसने अब तक तकरीबन 50 बच्चों का यौन शोषण किया है. सीबीआई (CBI) के मुताबिक, बच्चों के शोषण का यह मामला देश का सबसे बड़ा यौन शोषण मामला बन चुका है. 12 साल में सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर राम भवन सिंह ने 50 बच्चों का यौन शोषण किया है. राम भवन सिंह पिछले 8 सालों से चित्रकूट के एसडीएम कॉलोनी के एक मकान में अपनी 40 वर्षीय पत्नी दुर्गावती के साथ किराए पर रहता था.

16 नवंबर को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने राम भवन सिंह को 50 से अधिक बच्चों का यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. इनमें ज्यादातर बच्चों की उम्र 5 से 16 साल की थी. शोषण किए गए बच्चों में अधिक संख्या लड़कों की है. राम भवन सिंह इन बच्चों का यौन शोषण करता था और उनकी वीडियोज बनाकर डार्क वेब साइट्स पर बेचता था.

निठारी हत्याकांड से खतरनाक है यह मामला

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हमने एक बड़ा मामला साल 2006 में निठारी हत्याकांड नोएडा का देखा था, जहां बच्चों की कंकालों को देखकर सबकी रूह कब गई थी. लेकिन इस बार हम एक ऐसे आदमी की तलाश कर रहे थे जिसने कई बच्चों का यौन शोषण किया, जिनमें ज्यादातर लड़के शामिल थे. इस केस में हम अभी तक यह नहीं कह सकते कि सही आंकड़े क्या हैं.”

राम भवन सिंह पर पहली शिकायत

साल 2008 में राम भवन सिंह एक छात्र को ट्यूशन पढ़ाता था. ट्यूशन के दौरान राम भवन सिंह ने उसका यौन शोषण किया. छात्र ने यौन शोषण की सारी घटना अपने माता-पिता को बता दी. छात्र के माता-पिता गुस्से में थे और उन्होंने रामभवन की पिता से इस बात की शिकायत की. हालांकि, राम भवन के माता-पिता ने किसी तरह से यह मामला दबा दिया. जिसके बाद साल 2009 में राम भवन की दुर्गावती से शादी हो गई.

साल 2010 में राम भवन के खिलाफ फिर एक शिकायत मिली. राम भवन जहां किराए पर रहता था वहीं एक और किराएदार रहते थे. उन्होंने राम भवन पर अपने बच्चे के यौन शोषण का आरोप लगाया था. इसके बाद मकान मालिक कक्कू सिंह ने राम भवन को घर से निकाल दिया था.

डार्क वेब पर बेचता था वीडियोज

साल 2012 में जब राम भवन एसडीएम कॉलोनी में पहुंचा तभी से उसने डार्क वेब पर डबिंग करना शुरू कर दिया था. राम भवन सिंह जिन बच्चों का यौन शोषण करता था उनकी वीडियोज यहीं पर बेचता था. डार्क वेब एक ऐसी जगह है जहां से आपका पता लगाना इतना आसान नहीं होता. राम भवन इसी का फायदा उठा रहा था. लेकिन आखिर में वह सीबीआई के हाथों लग ही गया.

राम भवन की गिरफ्तारी के समय सीबीआई ने उसके घर से 8 लाख की नगदी, 12 मोबाइल फोन, लैपटॉप, वेब कैमरा और कई इलेक्ट्रॉनिक स्टोरेज डिवाइस और सेक्स टॉयज बरामद किए थे.

Related posts

Leave a Comment