फिर बढ़ेंगे मदर डेयरी दूध के दाम, ग्राहकों को लगेगा झटका, कंपनी ने दिए संकेत

रसोई गैस और पेट्रोल ने देश की जनता का हाल पहले से ही बेहाल कर रखा है. अब एक बार फिर बढ़ती महंगाई के बीच दूध-दही के दाम बढ़ने की भी संभावना है. मदर डेयरी (Mother Dairy) अपने दूध-दही के दाम अगले कुछ हफ्तों में बढ़ा सकती है. कंपनी ने इस बात के संकेत दिए हैं. बता दें कि मदर डेयरी दूध और डेयरी प्रोडक्ट के अलावा अब फलों और सब्जियों का भी कारोबार कर रही है.

15 फीसदी तेजी के आसार
मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक (Managing Director of Mother Dairy) मनीष बंडलीश का कहना है कि वित्तवर्ष 2022-23 में दूध और डेयरी प्रोडक्ट की मांग में 15 फीसदी अधिक तेजी देखी है. इसका फायदा मदर डेयरी को मिल रहा है. मदर डेयरी का 70 फीसदी कारोबार दूध और डेयरी प्रोडक्ट का होता है. इस साल आइसक्रीम की बिक्री भी बंपर रहने की उम्मीद है क्योंकि कोरोना में इसका बिजनेस बिल्कुल ठप था.

20 फ़ीसदी बिक्री बढ़ी 
मनीष बंडलीश को उम्मीद है कि मौजूदा वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी की बिक्री में 20 फ़ीसदी का इजाफा हो सकता हैं. टर्नओवर इस साल 15,000 करोड़ रुपये तक जाने की उम्मीद है. 

अभी हाल ही में बढ़ाए थे दाम
मदर डेयरी ने लागत मूल्यों की बढ़ोतरी का हवाला देते हुए दूध-दही, छाछ आदि के रेट अभी हाल में ही बढ़ाए गए थे. उस समय कंपनी ने कहा था कि डीजल के दाम बढ़ने से ढुलाई का खर्च काफी बढ़ गया है. इस कारण रेट बढ़ाने के आलावा कोई विकल्प नहीं है. कंपनी का कहना हैं कि दूध-दही जैसे डेयरी प्रोडक्ट के दाम में वृद्धि का फायदा उन किसानों को जाता है, जिनसे मदर डेयरी माल लेती हैं.

Related posts

Leave a Comment