मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- लड़की नेअल्लाह हू अकबर के नारे लगाए, हमें उसपर गर्व है

Mukhtar Abbas Naqvi on Hijab Controversy: कर्नाटक के कॉलेजों में हिजाब को लेकर माहौल बिगड़ता जा रहा है. मंगलवार को एक वीडियो सामने आया था जिसमें भगवा गमछा पहने लोगों के समूह ने हिजाब पहनी एक छात्रा के सामने नारेबाजी और टिप्पणियां की. लोगों के समूह ने जय श्रीराम के नारे लगाए. जवाब में छात्रा ने अल्लाह हू अकबर कहा. अब इस पूरे विवाद पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बयान दिया है.

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मुझे गर्व है कि एक ही स्थान पर एक बच्ची अल्लाह हू अकबर कह रही है और कुछ बच्चे जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं. ये भारत में ही संभव है. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘हिजाब पर जो हंगामा हो रहा है उससे देश को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. सांप्रदायिक लिंचिंग की कोशिश हो रही है. देश में सभी की धार्मिक स्वतंत्रता सुरक्षित है. देश को बदनाम करने का ये कोई एक उदाहरण नहीं है, ऐसे कई उदाहरण हैं.’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिस स्कूल में ये घटना घटी वहां बहुत से छात्राएं पढ़ती हैं, जो हिजाब पहनती हैं. उसपर कुछ छात्राओं ने कुछ कहा होगा. अगर कोई स्कूल या कॉलेज ड्रेस कोड बनाए हैं तो छात्र और छात्राओं को उसे मानना ही पड़ेगा. अगर उन्हें लगता है कि वो उस ड्रेस कोड में नहीं जा सकते हैं तो वे किसी अन्य जगह दाखिला ले लें.

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मुझे गर्व है कि एक ही स्थान पर एक बच्ची अल्लाह हू अकबर कह रही है और कुछ बच्चे जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं. ये भारत में ही संभव है. ये मेरे देश की संस्कृति और संस्कार है. क्या पाकिस्तान में कोई हिंदू लड़की जय श्रीराम के नारे लगा सकती है.

छात्रा ने क्या कहा था

जो वीडियो सामने आया है वह कर्नाटक के मंडया जिले के प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज का है. इस पूरे मामले में छात्रा ने अपना पक्ष रखा. एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें डर नहीं लगा जब उन्होंने उन लोगों का सामना किया?

छात्रा ने कहा, ‘मैं डरी नहीं थी. मैं कॉलेज में असाइनमेंट जमा कराने गई थी. लेकिन वो मुझे अंदर नहीं जाने दे रहे थे क्योंकि मैंने बुर्का पहना हुआ था. जब मैंने अंदर जाने की कोशिश की तो उन्होंने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसलिए मैंने अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए.’

Related posts

Leave a Comment