नीतीश कुमार ने कल बुलाई बैठक, बदलती तस्वीर के बीच बिहार में गठबंधन को लेकर क्या है बीजेपी का रुख?

बिहार में गठबंधन के भविष्य को लेकर सीएम नीतीश कुमार कल बड़ा फैसला ले सकते हैं. उन्होंने पार्टी के नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है. जदयू के रुख को देखते हुए बीजेपी भी अभी वेट एंड वॉच की स्थिति में है. बीजेपी (BJP) के करीबी सूत्रों के हवाले से पता चला है कि बिहार (Bihar) में बीजेपी वेट एंड वॉच की स्थिति में है और बीजेपी की तरफ से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी को तोड़ने का कोई प्रयास नहीं किया जायेगा. साथ ही बीजेपी अपनी तरफ से भी सरकार को गिराने का कोई प्रयास नहीं करेगी. 

बीते दिन जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के इस्तीफा देने के बाद बिहार राजनीति में हलचल मच गई थी. बीजेपी और जेडीयू के नेताओं के बीच जोरदार बयानबाजी हुई थी. जिसके बाद से ही संकेत मिल रहे हैं कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन में टूट हो सकती है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बीती रात संपर्क भी किया था. जिसके बाद गठबंधन में टूट की चर्चाओं को और बल मिल गया. 

नीतीश कुमार ने बुलाई अहम बैठक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों की एक महत्वपूर्ण बैठक भी बुलाई है. जेडीयू ने अपने सभी विधायकों को सोमवार शाम तक पटना में मौजूद रहने का भी आदेश दिया है. इस बैठक को लेकर जदयू विधायक गोपाल मंडल ने कहा है कि हमें आज रात तक पटना में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है. बैठक में क्या होगा फिलहाल तो ये नहीं कहा जा सकता, लेकिन कुछ बड़ा होने वाला है. हम अभी गठबंधन में हैं, लेकिन देखेंगे कि बदलाव होता है या नहीं. वहीं पार्टी प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में पार्टी जो भी फैसला करेगी, उसे जदयू का हर सदस्य स्वीकार करेगा. 

जेडीयू ने बीजेपी पर साधा है निशाना
 
रविवार को नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री  की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की बैठक में भी हिस्सा नहीं लिया था. नीतीश कुमार ने इस बैठक में शामिल ना होने को लेकर कोविड -19 से रिकवरी का हवाला दिया था. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रविवार को इशारों-इशारों में बीजेपी पर निशाना साधते हुए दावा किया था कि बिहार के मुख्यमंत्री के खिलाफ साजिश रची गई है. 

अनबन की खबरों को किया है खारिज

उन्होंने कहा था कि, “एक 2020 का चिराग मॉडल था, जो हमारी विधानसभा सीटों को 43 तक लाने के लिए जिम्मेदार था. दूसरा अब बनने में था जिसे शुरुआत में ही खत्म कर दिया गया.” बहरहाल बयानबाजी के बीच अभी दोनों ही दलों की ओर से कहा जा रहा है कि एनडीए (NDA) में सब कुछ ठीक है. जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कांग्रेस (Congress) और राजद (RJD) के साथ जाने की चर्चाओं को खारिज करते कहा कि बीजेपी (BJP) के साथ कोई अनबन नहीं है. 

Related posts

Leave a Comment