दलालों से बचने के लिए नोएडा प्राधिकरण का फैसला, 48 लोगों की एंट्री पर लगाया बैन

गौतम बुद्ध नगर के तीनों प्राधिकरण यानी नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण में दलालों का आना जाना लगातार बढ़ता जा रहा है. इसको रोकने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने एक अहम फैसला लिया है. 48 लोगों की एंट्री बैन कर प्राधिकरण ने ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है. ये 48 लोग भूलेख, औद्योगिक और नियोजन विभाग में बार बार आए थे. अब दोबारा नोएडा प्राधिकरण में एंट्री के लिए उच्च अधिकारी से इजाजत लेनी होगी. बिना उच्च अधिकारी की इजाजत के नोएडा प्राधिकरण में एंट्री बैन होगा.

दलालों के चंगुल से बचाने के लिए फैसला

दरअसल, नोएडा प्राधिकरण आने वाले लोगों को दलालों से बचाने के लिए कदम उठाया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि कुछ लोग दलाली करने के लिए नोएडा प्राधिकरण में एक्टिव हो गए हैं. ये लोग प्राधिकरण आने वाले लोगों को निशाना बना सकते है. इसलिए लोगों को दलालों के चंगुल से बचाने के लिए फैसला लिया गया है. फिलहाल प्राधिकरण ने 48 लोगों को ब्लैक लिस्ट किया है. अब उन्हें एंट्री के लिए उच्च अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी.

नोएडा प्राधिकरण में एंट्री का ये है सिस्टम

नोएडा प्राधिकरण में एंट्री डिजिटल तरीके से होती है. लोगों को बैठने के लिए एक रिसेप्शन बना हुआ है. प्राधिकरण में एंट्री से पहले पास बनवाना पड़ता है. एंट्री पास में नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज होता है. इसके अलावा कंप्यूटर पर लगे कैमरे से फोटो भी खींची जाती है. पास बनने के बाद ही एंट्री हो सकती है. प्राधिकरण कि मानें तो रोजाना लगभग 800 लोग एंट्री करते हैं. बीते कुछ दिनों से प्राधिकरण को शिकायत मिल रही थी की कुछ लोग रोज अंदर आना जाना कर रहे हैं. लिहाजा ऐसे लोगों की लिस्ट बनाई गई. लिस्ट सामने आने के बाद पता चला ये लोग महीने में 25 बार तक प्राधिकरण आए हैं. फिलहाल 48 लोगों की एंट्री बैन कर दी गई है.

Related posts

Leave a Comment