नोएडा : अगवा किये गये व्यापारी को पुलिस ने सकुशल बरामद किया

नोएडा : ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के कासना थानाक्षेत्र से शुक्रवार सुबह को कथित रूप से अगवा किये गये एक व्यापारी को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया और अपहर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के आनुसार जयपुर के अमित कुमार मुथरेजा (Amit Kumar Muthreja) अपने कार चालक कुंदन के साथ सुबह को थाना कासना क्षेत्र से गुजर रहे थे, तभी वहां पर परविंद्र तेवतिया अपने कुछ साथियों के साथ आया तथा उसने मारपीट करके कुंदन को कार से उतार दिया और अमित कुमार को अपने साथ ले गया.

पुलिस (Police) ने बताया कि कि कुंदन ने पुलिस को सूचना दी कि अज्ञात बदमाशों ने मारपीट कर पांच लाख रुपए नगद, कार लूट लिया तथा वे उसके मालिक को अमित को अगवा करके ले गए. उन्होंने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की तथा विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर अमित को सकुशल बरामद कर लिया एवं उसे अगवा करने वाले परविंद्र तेवतिया को भी हिरासत में लिया. एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि कि अमित कुमार और परविंदर तेवतिया आपस में मिलकर व्यापार करते थे. व्यापार के चलते दोनों पक्षों में विवाद था. व्यापार में एक करोड़ रुपये के लेनदेन को लेकर चल रहा था. गुरुवार रात अमित कुमार अपने चालक कुंदन के साथ ब्रेजा कार से गाजियाबाद से ग्रेटर नोएडा आए थे.

कासना कोतवाली क्षेत्र में सिरसा गोलचक्कर के पास कार रोक कर खड़े थे. इस दौरान सफारी गाड़ी से तीन लोग परविंदर तेवतिया, ऋषभ तेवतिया व एक अन्य व्यक्ति आए. तीनों ने कुंदन व अमित के साथ मारपीट कर हवाई फायरिग भी की. तीनों ने अमित व कुंदन को कार में बंधक बना लिया. इस दौरान परविंद्र तेवतिया ने गाड़ी से कुंदन को एलिवेटेड रोड पर उतार दिया और अपने साथ अमित कुमार को लेकर चला गया था. इस मामले में ड्राइवर कुंदन ने पुलिस को शिकायत दी.

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर अमित को सकुशल बरामद कर लिया. उसे अगवा करने वाले परविंद्र तेवतिया को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस को बताया था कि तीनों लोगों ने अमित का अपहरण करने के साथ ही पांच लाख रुपये भी लूट लिए हैं. कुंदन से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि अमित व परविंदर के बीच लगभग एक करोड़ रुपये के लेनदेन का विवाद है.

पांच लाख रुपये लूटने की बात झूठी थी. पुलिस ने परविंदर, ऋषभ व एक अन्य के खिलाफ लूट, अपहरण व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. घटना में लूटी गई ब्रेजा कार को तथा घटना में प्रयुक्त की गई टाटा सफारी कार को तथा अभियुक्त परविंदर तेवतिया द्वारा घटना में इस्तेमाल की गई उसकी लाइसेंसी पिस्टल व कारतूस व खोखा कारतूस को बरामद किया गया. अभियुक्त के कब्जे से वादी व पीड़ित का मोबाइल फोन व अन्य सामान भी बरामद हुआ है. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ और अन्य के लिए दबिश दी जा रही है.

Related posts

Leave a Comment