अब गोवा भी जाएगी वंदे भारत, कम होगा ट्रेवल टाइम

Vande Bharat Express: मुंबई-गोवा मार्ग पर एक वंदे भारत सेमी-हाई स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन जल्द शुरू की जाएगी। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य निरंजन डावखरे ने साझा की। निरंजन डावखरे कोंकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। महाराष्ट्र के विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने तीन फरवरी को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे से मुलाकात की थी। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री ने विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल को बताया था कि मुंबई और गोवा के बीच एक वंदे भारत सेमी-हाई स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन को चलाया जाएगा।

दानवे ने कहा कि यह एक्सप्रेस ट्रेन मुंबई-शिरडी और मुंबई-सोलापुर मार्गों पर हाल ही में शुरू की गई ट्रेनों की तर्ज पर मुंबई और गोवा के बीच संचालित की जाएगी। मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि मुंबई-गोवा रेल मार्ग का विद्युतीकरण पूरा हो गया है और निरीक्षण के बाद नई ट्रेन सेवा शुरू की जाएगी। प्रतिनिधिमंडल ने बैठक के दौरान मंत्री के साथ ठाणे और कोंकण क्षेत्र में रेलवे से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की।

इस बीच रेलवे परियोजना से प्रभावित व्यक्तियों या उनके रिश्तेदारों को स्टालों का आवंटन, किसानों के लिए प्रत्येक रेलवे स्टेशन पर मोबाइल स्टॉल, उनके और ट्रेनों के बीच के अंतर को कम करने के लिए प्लेटफार्मों की ऊंचाई बढ़ाना, रेलवे पुल के कारण बाढ़ को रोकने के उपाय करना जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई।

Related posts

Leave a Comment