अब गंगा नदी के पास रेत में दफन मिले कई शव, जांच में जुटा प्रशासन

उन्नाव यूपी के कई जिलों में नदियों में शव बहाए जाने के बाद अब उन्नाव से भी खौफनाक तस्वीरें सामने आई हैं. उन्नाव में गंगा नदी के किनारे रेत में कई शव दफन कर दिए गए हैं. शव मिलने की सूचना मिलने के बाद प्रशासन की टीम यहां पहुंची, जिसके बाद यहां रेत में कई शव दफन मिले.

इस घटना को लेकर जिलाधिकारी ने कहा, “हमारी टीम को गंगा नदी से दूर रेत में कई शव दफन मिले हैं. अभी और शवों की तलाश की जा रही है. ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.”
बलिया में सात और शव मिले
उधर, मंगलवार रात बलिया में गंगा नदी के तटवर्ती इलाके से सात और शव मिले हैं. इसके साथ ही नदी से निकाले गए शवों की कुल संख्या 52 हो गई है. एक अधिकारी ने बताया कि नदी में मिल रहे शवों के कोविड संक्रमित होने की आशंका के मद्देनजर तटवर्ती इलाकों में संक्रामक रोग के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से शवों का तत्काल अंतिम संस्कार करा दिया गया है.

नदियों में सैकड़ों शव मिलने की घटना पर सीएम योगी ने संज्ञान लिया है. सीएम ने कहा कि अंत्येष्टि की क्रिया मृतक की धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप सम्मान के साथ की जाए. उन्होंने कहा कि किसी भी मृतक की अंत्येष्टि के लिए जल प्रवाह की प्रक्रिया पर्यावरण के अनुकूल नहीं है. अंत्येष्टि क्रिया को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से आवश्यक वित्तीय सहायता भी दी जा रही है.

Related posts

Leave a Comment