अब शादी में सिर्फ 50 लोग ही हो सकेंगे शामिल, दिल्‍ली सरकार के प्रस्‍ताव को LG की मंजूरी

दिल्‍ली. देश की राजधानी में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच केजरीवाल सरकार कई अहम कदम उठाने जा रही है. कोरोना संक्रमण (Delhi COVID-19 Update) के फैलाव को रोकने के लिए शादी समारोहों में लोगों की संख्‍या कम करने को लेकर केजरीवाल सरकार ने उपराज्‍यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) को प्रस्‍ताव भेजा था. LG अनिल बैजल ने प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है. अब दिल्‍ली में होने वाले शादी समारोहों में 200 के बजाय सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो पाएंगे. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने 17 नवंबर को बताया था कि शादी समारोहों में लोगों की संख्‍या को कम करने को लेकर उपराज्‍यपाल को प्रस्‍ताव भेजा गया है.

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बढ़ती देख केजरीवाल सरकार ने अपने पुराने फैसले में बदलाव करने का प्रस्ताव उपराज्यपाल को भेजा था. सरकार ने इसके अलावा महामारी की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए कई और प्रस्ताव भी भेजे हैं. इस प्रस्ताव के बाद ही आज एलजी ने इस फैसले को मंजूरी दी है. दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में यह जानकारी दी.

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बाजार और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर फिर से लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव भी भेजा गया है. हालांकि कहा गया है कि इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय और उपराज्यपाल की मंजूरी के बाद ही ऐसा कोई फैसला लिया जा सकता है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों राजधानी में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए आम लोगों से भी अपील की थी. उन्होंने कहा था कि सभी सरकारी एजेंसियां महामारी पर नियंत्रण के लिए दोगुनी मेहनत कर रही है, लेकिन यह मेहनत तभी सफल होगी जब आम लोग भी इसमें सहयोग करेंगे.

Related posts

Leave a Comment