पाकिस्तान का 14 वर्षीय बच्चा बॉर्डर पार कर भारत में घुसा, SSP ने कहा- पूछताछ कर वापस भेजेंगे

SSP पुंछ का कहना है कि गुरुवार रात को SOG पुंछ की पेट्रोलिंग पार्टी ने चेकिंग में एक लड़के (14 वर्षीय) को पकड़ा, ये पाकिस्तान का रहने वाला है.

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के 14 वर्षीय बच्चे को विशेष ऑपरेशन ग्रुप ने पुंछ के गांव अजोत के पास बतर नल्लाह के पास पकड़ा गया. वह इस समय हिरासत में है और जांच चल रही है. इस संबंध में एसएसपी पुंछ ने जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि बच्चा गलती से बॉर्डर पार करके भारतीय सीमा में दाखिल हो गया है.

SSP पुंछ का कहना है कि गुरुवार रात को SOG पुंछ की पेट्रोलिंग पार्टी ने चेकिंग में एक लड़के (14 वर्षीय) को पकड़ा, ये पाकिस्तान का रहने वाला है. ये गलती से बॉर्डर पार करके भारत की तरफ आ गया. अगर इसके खिलाफ कुछ नहीं मिला तो हम पाकिस्तानी अथॉरिटी से बात करके उसे वा​पस भेजने की कोशिश करेंगे.

बता दें, पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गोलीबारी की और मोर्टार दागे. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी थी. सेना के एक अधिकारी ने कहा था कि कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने विशेष रूप से सीमावर्ती गांवों में मस्जिदों और घरों को निशाना बनाया.

अधिकारी ने कहा था, ‘पाकिस्तान ने तंगधार सेक्टर, कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसा कारण के संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू किया.’ राजौरी के नौशेरा सेक्टर में, पाकिस्तानी सैनिकों ने सीमावर्ती चौकियों पर भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे. जम्मू में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा था, ‘आज अपराह्न लगभग 03:15 बजे पाकिस्तान सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे.’ अधिकारियों ने कहा था कि भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

Related posts

Leave a Comment