देश के हर बूथ के लोग राम लला का करेंगे दर्शन, लोकसभा चुनाव से पहले BJP का बड़ा प्लान

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी देश भर में बूथ स्तर से आम लोगों को राम लला का दर्शन कराएगी. इसके लिए बीजेपी की ओर से 25 जनवरी से 25 मार्च तक अभियान चलाया जाएगा. देश भर के बीजेपी के कार्यकर्ता और आम लोग अयोध्या जाएंगे और राम मंदिर में राम लला का दर्शन करेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को बैठक की. उन्होंने 22 जनवरी को दीवाली जैसा माहौल बनाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को कहा है. इसके साथ ही 22 जनवरी को सभी लोगों को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम दिखाने के लिए कहा गया है.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे. अयोध्या दौरे के दौरान पीएम मोदी ने इस दिन पूरे देश के लोगों से आह्वान किया था कि वह घर-घर में दीये जलाएं.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि सबको अच्छे से दर्शन करवाना है. किसी को असुविधा ना हो. बिना भेदभाव के सभी को दर्शन करवाना है. 22 जनवरी के बाद राम मंदिर के दर्शन की व्यवस्था आम लोगों के लिए की जाएगी. इसमें पार्टी के कार्यकर्ता सहयोग करेंगे.

25 जनवरी से 25 मार्च तक अभियान चलाएगी बीजेपी
बीजेपी हर बूथ लेबल से कार्यकर्ताओं को राम मंदिर का दर्शन कराएगी. 25 जनवरी से 25 मार्च तक बीजेपी इसके लिए अभियान चलाएगी. 50 हजार लोगों के एक दिन में दर्शन करवाने का टारगेट रखा गया है. बीजेपी हर बूथ से आम लोगों को राम मंदिर के दर्शन करने के लोगों को भेजेगी. सभी लोग अपने पैसे दर्शन करने जाएंगे. बीजेपी नेता सिर्फ सहयोग और व्यवस्था करेंगे.

राज्य, लोकसभा और विधानसभा लेबल पर संयोजक नियुक्त किया गया है. राम मंदिर के दर्शन के लिए जानें वाले लोग बीजेपी के झंडे का इस्तेमाल नहीं करेंगे. बैठक में कहा गया है कि संगठन कार्यकर्ताओं के अयोध्या दर्शन के अलावा पार्टी पदाधिकारियों को यह पता लगाना है कि क्या क्षेत्र का कोई आम आदमी भी अयोध्या जाना चाहता है? यदि कोई राम मंदिर दर्शन के लिए जाना चाहता है, तो उसके लिए व्यवस्था करने को कहा गया है.

राम मंदिर का दर्शन करने वालों का होगा धूमधाम से स्वागत
पार्टी नेताओं ने कहा कि राम मंदिर के दर्शन के लिए आने वालों का अभिनंदन और स्वागत करने के लिए हर मोहल्ले में ढोल, नगाड़े, झांझ बजाए जाएं. इसके साथ ही राम मंदिर अभियान के दौरान ‘तीसरी बार मोदी सरकार/अबकी बार मोदी सरकार 400 पार’ का नारा प्रचारित करने के लिए कहा गया है.

दूसरी ओर, राम मंदिर दर्शन के लिए अयोध्या की संचार व्यवस्था में क्या बुनियादी ढांचा विकास किया गया है. इसे लेकर केंद्र सरकार ने एक वीडियो जारी किया है. दावा किया गया है कि प्राण प्रतिष्ठा की स्थापना के बाद पहले 100 दिनों में 1000 ट्रेनें चलाई जाएंगी. रेल मंत्री पर बीजेपी के मेगा प्लान को लागू करने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

देश के कुल 430 स्थानों से ट्रेनें अयोध्या जाएंगी. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से अयोध्या के लिए प्रतिदिन 35 ट्रेनें चलाने का अनुरोध किया गया है. अब कुल 37 ट्रेनें रेलवे द्वारा अयोध्या से जुड़ी हुई हैं. आस्था ट्रेन 25 जनवरी से शुरू होगी.

Related posts

Leave a Comment