फोन टैपिंग मामला: मुंबई पुलिस ने IPS रश्मि शुक्ला के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

मुंबई: मुंबई पुलिस ने मंगलवार को फोन टैपिंग मामले में आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला के खिलाफ करीब 700 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है. इस साल मार्च में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की शिकायत पर मुंबई के कोलाबा थाने में रश्मि शुक्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. चार्जशीट में शिवसेना नेता संजय राउत और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता एकनाथ खडसे के बयान समेत करीब 20 लोगों के बयान शामिल हैं. कोलाबा पुलिस ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला के खिलाफ टेलीग्राफ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. पुलिस ने मामले में रश्मि शुक्ला से पूछताछ भी की है.

रश्मि शुक्ला पर कथित तौर पर एनसीपी नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) और शिवसेना नेता संजय राउत के फोन टैप करने का आरोप है. ये फोन टैपिंग तब हुई थी, जब रश्मि शुक्ला राज्य की एसआईडी की मुखिया थीं. खडसे का फोन कथित तौर पर 2019 में दो बार टैप किया गया था. जब वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ थे. शिवसेना नेता संजय राउत का फोन भी नवंबर 2019 में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के गठन के दौरान टैप किया गया था.

शुक्ला वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं और हैदराबाद में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अतिरिक्त महानिदेशक के पद पर तैनात हैं. पुणे पुलिस ने रश्मि शुक्ला के खिलाफ भी मामला दर्ज की है. बीजेपी सरकार के दौरान कांग्रेस नेताओं नाना पटोले और बच्चू कद के फोन भी कथित तौर पर अवैध रूप से टैप किए गए थे.

Related posts

Leave a Comment