Kushinagar में 13 लोगों की मौत पर PM Modi ने जताया दुख, प्रशासन ने किया 4-4 लाख के मुआवजे का एलान

PM Modi on Kushinagar Incident: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कुशीनगर (Kushinagar) में दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में कुएं में गिरने से 11 महिलाओं और दो बच्चों की मौत हो गई हैं. जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं. इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा है कि ये हादसा हृदयविदारक है. इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.” हादसे के बाद प्रशासन ने मृतकों के परिवार के लिए 4-4 लाख मुआवजे का एलान किया है.

प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, ”उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है. इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है.”

सीएम योगी ने भी जताया दुख

वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है, ”जनपद कुशीनगर के ग्राम नौरंगिया स्कूल टोला की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई ग्रामवासियों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.” सीएम योगी ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल बचाव और राहत कार्य संचालित कराने और घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

कैसे हुआ दर्दनाक हादसा?

घटना को लेकर कुशीनगर के डीएम एस. राजलिंगम ने बताया है कि नौरंगिया टोला गांव में एक पुराना कुआं था, जो स्लैप से ढका था. पूजा-पाठ के दौरान बच्चे और महिलाएं उसके ऊपर बैठे हुए थे, इस दौरान स्लैप नीचे चला गया और मलबा उनके ऊपर गिर गया. उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को 4 लाख रुपए आर्थिक सहायता दी जाएगी.”

Related posts

Leave a Comment