BK चौक पर ट्रैफिक से मिलेगा निजात ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए बनाए जा रहे है ऑटो स्टैंड

फरीदाबाद: औद्योगिक नगरी की बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त करने के उद्देश्य से हर क्षेत्र में आटो स्टैण्ड बनाने शुरू कर दिए गए है। इसी कड़ी में आज ट्रैफिक पुलिस के एसआई जयभगवान ने अपने अन्य ट्रैफिक कर्मियों के साथ सुबह से ही बीके चौक पर आटो स्टैण्ड स्थापित कर जाम की समस्या से निजात दिलाने का प्रयास शुरू कर दिया।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बीके चौक पर मुख्य चौराहा होने के साथ-साथ नगर निगम व सिविल अस्पताल में आने-जाने वाले लोगों व एम्बुलैंसों को ट्रैफिक जाम के चलते परेशानियों का अधिक सामना करना पड़ता है। जिसको देखते हुए बीके चौक पर चारों तरफ आटो स्टैण्ड स्थापित कर दिए गए है तथा सवारियों को मुख्य चौक से हटाकर आगे भेजने के लिए चारों कोनों पर होमगार्डस की तैनात भी कर दी गई है।

बीच सड़क पर ऑटो खड़ा करने की वजह से बीके अस्पताल रोड पर ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा जाती है। अस्पताल में आने वाले एंबुलेंस सहित अन्य वाहनों को इसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। धीरे धीरे ऑटो स्टैंड की यह व्यवस्था पूरे फरीदाबाद में लागू की जा रही है जिसकी फरीदाबाद शहर में यातायात व्यवस्था को जाम मुक्त बनाने के लिए बनाने में अहम भूमिका रहेगी।

इसके साथ ही आटो चालकों को समझाया जा रहा है कि वह मुख्य चौक के बजाय निर्धारित स्थानों पर आटो खड़ा करें और वहीं से सवारियों को भरे। अगर बावजूद इसके कोई आटो चालक इस नियम का उल्लंघन कर रहा है तो उसे पहली बार तो समझाया जा रहा है, लेकिन बाद में उसका चालान भी किया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment