पीएम मोदी ने Saudi Arabia समेत इन मुस्लिम देशों को भेजीं शुभकामनाएं, जानिए ईद के मौके पर क्या कुछ कहा

भारत में आज ईद (Eid al-Adha 2022) का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने भी देशवासियों को बकरीद की शुभकामनाएं दी हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने कई मुस्लिम देशों को निजी तौर पर चिट्ठी लिखकर बधाई दी है. पीएम मोदी ने सऊदी अरब(Saudi Arab), बांग्लादेश (Bangladesh), इंडोनेशिया, कुवैत (Kuwait), मोरक्को, अल्जीरिया, मलेशिया, इराक, तुर्की, फिलिस्तीन को ईद अल अदा पर बधाई देते हुए चिट्ठी लिखी है.

इस चिट्ठी में प्रधानमंत्री मोदी ने ईद के शुभ अवसर पर आपसी प्यार, भाईचारे को बढ़ावा देने की अपील की है. इसी क्रम में बांग्लादेश में भारत के उच्चायोग ने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ईद-अल अज़हा पर एक निजी पत्र में पीएम शेख हसीना और बांग्लादेश के लोगों को बधाई दी है. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को भी चिट्ठी लिखी है और उनसे साल के अंत तक इंडोनेशिया आने का वादा किया है.

पत्र में क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी?
प्रधानमंत्री ने पत्र में लिखा कि यह त्यौहार हमें बलिदान और चीजें बांटने का गुण सिखाता है. यही प्रवृत्ति हम दोनों के बीच में समावेशी विकास को बढ़ावा देने में मदद करता है. पीएम मोदी ने कहा था कि ईद मुबारक! यह त्यौहार हमें मानव जाति की भलाई के लिए सामुहिक कल्याण और समृद्धि की भावना को आगे बढ़ाने में मदद करता है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दी बधाई
प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने रविवार को लोगों को ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद दी और उनसे खुद को मानवता की सेवा के लिए समर्पित करने और देश के सर्वांगीण विकास की अपील की

Related posts

Leave a Comment