वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी भिड़ंत, भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल देखने अहमदाबाद जाएंगे PM मोदी

19 नवंबर का वो दिन, जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा. पूरी दुनिया की नज़रें इस मैच पर टिकीं होंगी. ये मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम यानी नरेंद्र मोदी स्टे़डियम में खेला जाएगा. बड़ी बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यह मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी के अलावा राजनीति के कई दिग्गज नेता इस दौरान वहां मौजूद रहेंगे.

वर्ल्ड कप के बहाने कूटनीति का तड़का
फाइनल मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बानीज़ को भी भारत सरकार ने आमंत्रित किया है. उनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधान मंत्री रिचर्ड मार्ल्स के भी अहमदाबाद पहुंचने की चर्चा है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र के साथ गृह मंत्री अमित शाह, अनुराग ठाकुर समेत और कई केंद्रीय मंत्री भी स्टेडियम में मैच देखते हुए नजर आएंगे.

अगले ही दिन प्रधानमंत्री का है राजस्थान दौरा
चुनाव की वजह से प्रधानमंत्री मोदी का शेड्यूल बहुत व्यस्त है. 19 नवंबर को अहमदाबाद में मैच के बाद प्रधानमंत्री रात्रि को वही राजभवन में ठहरेंगे. वहीं अगले दिन, 20 नवंबर को पीएम राजस्थान चुनाव में प्रचार करते हुए नजर आएंगे क्योंकि 25 नवंबर को प्रदेश में वोटिंग होनी है.

भारतीय वायु सेना ने भी की बड़ी तैयारी
बेहद दिलचस्प मुकाबले का इंतजार कर रहे भारतीय प्रशंसकों को एक और चीज देखने को मिलेगी. इंडियन एयर फोर्स की सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम 19 नवंबर को होने वाले खिताबी मुकाबले से पहले आयोजन स्थल पर फ्लाईपास्ट भी करेगी. इस एयर शो को देखने के लिए लोग बेहद उत्साहित हैं. भारतीय वायुसेना का ये करतब मैच की शुरुआत से ठीक पहले 10 मिनट तक चलेगा.

सेमीफाइनल में पहुंचे थे कई बॉलीवुड सेलेब्स
15 नवंबर को खेले गए भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में भी फिल्म जगत के कई सेलेब्स स्टेडियम पहुंचे थे. अनुष्का शर्मा, रणबीर कपूर के अलावा कियारा आडवाणी, सिद्धार्थ कपूर ने भी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पहुंचकर भारतीय क्रिकेट टीम का उत्साह बढ़ाया था

Related posts

Leave a Comment