PM मोदी आज जाएंगे ग्वालियर, सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस समारोह में होंगे शामिल

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के आमंत्रण पर सिंधिया स्कूल के 125वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. यह पीएम एक महीने में दूसरी बार ग्वालियर का दौरा है. पीएम मोदी के एक महीने में दूसरे दौरे के सियासी मायने लगाए जा रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 21 अक्टूबर की शाम को ग्वालियर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. ग्वालियर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से किले में बने सिंधिया स्कूल की स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

पीएम मोदी सिंधिया स्कूल की स्थापना दिवस कार्यक्रम मेंलगभग 2 घंटे रहेंगे और शाम 6:35 पर वे फिर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. बता दें कि सिंधिया स्कूल में पीएम नरेंद्र मोदी का राजशाही अंदाज में वेलकम किया जाएगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार घुड़सवार दस्ते पीएम मोदी को कार्यक्रम स्थल तक लाएंगे. इसके साथ ही विद्यालय बच्चों के ब्रास बैंड की जय हो ध्वनि के साथ उनका अभिवादन किया जाएगा. उसके बाद विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों, स्कूल के टीचर और विद्यालय परिवार के सदस्यों के अतिरिक्त वरिष्ठ छात्रों से पीएम का परिचय होगा.

सिंधिया स्कूल को पीएम मोदी के आगवन को लेकर भव्य तैयारी की गई है. ऐतिहासिक किले पर बने सिंधिया स्कूल के पूरे परिसर को सजाया गया है. मोदी के दौरे को लेकर किले से लेकर एयरपोर्ट के रूट पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है.

सिंधिया के आमंत्रण पर पीएम आ रहे हैं ग्वालियर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के बहुत-बहुत आभारी हैं. उन्होंने हमारे सिंधिया स्कूल की 125वीं वर्षगांठ के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकाला है.

उन्होंने कहा कि वे लोग सौभाग्यशाली हैं कि पीएम ग्वालियर आ रहे हैं. पीएम ने देश के शिक्षा क्षेत्र को पूरी तरह से बदल दिया है. 30 साल से देश शिक्षा नीति नहीं बदली थी, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है.

सुरक्षा में तैनात होंगे 3000 पुलिसकर्मी
पीएम मोदी के ग्वालियर दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. पीएम मोदी की सुरक्षा में 3000 पुलिस कर्मी और अधिकारी तैनात किए जाएंगे. 21 अक्टूबर को शाम को वायुसेना के विमान से दिल्ली से ग्वालियर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे.

शाम 4:55 बजे हेलीकॉप्टर से सिंधिया स्कूल पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री शाम 5 से 6:30 बजे तक स्थापना दिवस समारोह में मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सिंधिया एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष आरएस पवार भी शामिल होंगे.

Related posts

Leave a Comment