पीएम मोदी आज शिमला से जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त, गरीब कल्याण सम्मलेन में हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी देश भर में जश्न मना रही है। इस कड़ी में आज पीएम मोदी शिमला में ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में हिस्सा लेंगे और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे संवाद करेंगे। वह प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत वित्तीय लाभ की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे। शिमला पहुंचकर प्रधानमंत्री ने एक रोड शो में भी हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर जनता काफी उत्साहित नजर आ रही थी।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि यह कार्यक्रम सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों के बारे में प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए देश भर के निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को जनता के साथ सीधे संवाद करने का अवसर देता है।

जनता से सीधा संवाद
बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री 31 मई को पूर्वाह्न करीब 11 बजे ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में हिस्सा लेंगे। यह “अनूठा सार्वजनिक कार्यक्रम” देश भर में राज्यों की राजधानियों, जिला मुख्यालयों और कृषि विज्ञान केंद्रों में आयोजित किया जा रहा है। बयान में कहा गया कि ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ सुबह करीब पौने दस बजे शुरू होगा, जिसमें मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री, संसद सदस्य, विधानसभा सदस्य और अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधि देश भर में अपने-अपने स्थानों पर जनता से सीधे संवाद करेंगे।

सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री भारत सरकार के नौ मंत्रालयों/विभागों के विभिन्न कार्यक्रमों के लाभार्थियों से सीधे संवाद करेंगे। बयान के अनुसार, देश भर में आयोजित की जा रही इस बातचीत का उद्देश्य जनता से बेबाक व स्पष्ट राय प्राप्त करना, लोगों के जीवन में कल्याणकारी योजनाओं के प्रभाव को समझना और विभिन्न सरकारी योजनाओं के समन्वय के तरीके तलाशना है।

बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि’ योजना के तहत वित्तीय लाभ की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे। इससे 10 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को करीब 21 हजार करोड़ रुपये की रकम मिलेगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री देश भर में इस योजना के लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे।

Related posts

Leave a Comment