7 मार्च को पीएम मोदी जाएंगे श्रीनगर, योजनाओं की घोषणा के साथ ही युवाओं को बाटेंगे जॉब लेटर्स

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री देश में कई रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. तेलंगाना, ओडिशा के बाद अब मोदी 7 मार्च को श्रीनगर के बक्षी स्टेडियम में जाएँगे. प्रधानमंत्री के आने के लिए इस ‘धरती के स्वर्ग’ को और भी सजाने का काम किया जा रहा है. भाजपा नेताओं की मानें तो एक मात्र श्रीनगर में ही 10,000 तिरंगों और 1000 होर्डिंग्स के साथ श्रीनगर को सजाने का काम किया जा रहा है.

भाजपा नेता अल्ताफ ठाकुर ने बात करते हुए कहा कि उन्हे उम्मीद हैं कि 2 लाख से भी ज्यादा लोग बक्षी स्टेडियम में प्रधानमंत्री को सुनने के लिए आएंगे.यहाँ के हर जिले से विशेष ट्रांसपोर्ट का प्रबंध किया गया है.कुछ लोग कल 6 मार्च को ही श्रीनगर पहुच जायेंगे. उनके ठहरने का प्रबंध भी किया जा चुका है.

युवाओं को बाटें जायंगे जॉब लेटर्स
श्रीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे के कारण बक्षी स्टेडियम को CCTV और ड्रोन्स के कैमरों से लैस कर दिया गया है. रैली का मुख्य स्थल को सुरक्षा के नजरिए से पूरा सुरक्षित किया गया है. जमीन के साथ साथ आसपास के रिहायिशी मकानों में शार्प शूटर की तैनाती की गई हैं. नरेंद्र मोदी सम्भाविक तौर पे श्रीनगर के हजरतबल दरगाह से कई योजनाओं की घोषणा करेंगे. वहीं सोनमर्ग में अन्य परियोजनाओं का भी इनॉग्रेशन करेंगे. साथ ही प्रधानमंत्री श्रीनगर में युवाओं को जॉब लेटर्स भी सौंपेंगे. भाजपा राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर कश्मीर के लोकल प्रोडक्ट को भी प्रोत्साहित करते आए हैं.

अटल जी ने भी किया था कश्मीर दौरा
विपक्षीय दलों में पीडीपी के प्रवक्ता सुहैल बुखारी ने प्रधान मंत्री के इस दौरे को लेकर जहां इसका स्वागत किया वहीं दूसरी ओर उनके अनुसार कश्मीर केवल विकास से जुड़ा मुद्दा नहीं बल्कि लोगों के जज्बात से जुड़ा हुआ हैं. उनका मानना है कि इस दौरे में लोगों से जज्बात से जुड़ी कोई भी बात नहीं होगी. इसके साथ ही उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि इससे पहले जब अटल बिहारी वाजपेई ने कश्मीर का दौरा किया था तब उन्होंने पड़ोसियों से दोस्ती का हाथ बढ़ाया था और ये बात आज भी रैली में भाग लिए लोगों को याद हैं. क्या इस दौरे में कुछ ऐसा कुछ देखने को मिल सकता है ?

Related posts

Leave a Comment