PM मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी चेन्नई के अस्पताल में भर्ती

PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें किडनी से जुड़ी बीमारी के रहते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह प्रधानमंत्री के सबसे छोटे भाई हैं।

पीएम मोदी की एक बहन और 4 भाई हैं। सोमा मोदी, अमृत मोदी, पकंज मोदी, प्रह्लाद मोदी और वासंती मोदी उनकी बहन हैं। सोमा मोदी पीएम के सबसे बड़े भाई हैं, वह स्वास्थ्य विभाग से रिटायर हुए हैं। फिलहाल सोमा मोदी अहमदाबाद में एक ओल्ड एज होम चलाते हैं। पीएम मोदी के दूसरे बड़े भाई का नाम अमृत मोदी है। ये एक प्राइवेट कंपनी में मशीन ऑपरेटर के तौर पर काम करते थे जो अब रिटायरमेंट के बाद अहमदाबाद में अपने परिवार के साथ रहते हैं।

जंतर-मंतर पर विरोध में शामिल होकर आए थे चर्चा में
पिछले साल पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी एक विरोध प्रदर्शन को लेकर चर्चा में आए थे। वह गुजरात फे़यरप्राइस शॉप्स एन्ड कैरोसीन लाइसेंस होल्डर एसोसिएशन के प्रमुख हैं। उन्होंने दावा किया था कि सरकारी राशन वितरण को लेकर राज्य में कई अनियमिताएं हैं। साथ ही उनका दावा था कि सरकारी राशन की दुकानों में डुप्लीकेट सॉफ्टवेर से कारोबार चल रहा हे और ये बात सरकारी अधिकारी भी जानते हैं। इस ही मुद्दो के लेकर वह विरोध करते दिखाई दिए थे।

गुजरात सरकार ने एक सितंबर 2022 को एक आदेश जारी कर ज़ोनल अफ़सरों को राशन की दुकानों के खुलने और बंद करने से जुड़े रिकॉर्ड रखने की ज़िम्मेदारी दी थी। इसका भी प्रह्लाद मोदी विरोध कर रहे थे। विरोध के बाद गुजरात सरकार ने इस आदेश को वापस ले लिया था। पीएम मोदी के भाई ने उस वक़्त कहा था कि उनका पीएम मोदी से कोई संपर्क नहीं है। इसलिए वो सड़क पर रहकर लड़ाई लड़ रहे हैं और उन्होंने पीएम को कभी सीधे तौर पर इसके लिए नहीं बोला है। पिछले साल कर्नाटक के मैसूर में वह एक हादसे का शिकार होने के बाद भी चर्चा में आए थे।

Related posts

Leave a Comment