पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे ‘मन की बात’, कार्यक्रम का 92वां एपिसोड होगा प्रसारित

महीने के आखिरी रविवार यानी कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मन की बात (Mann Ki Baat) करेंगे. पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम (Radio Programme) मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे. हर महीने के अंतिम रविवार को सुबह 11 बजे आकाशवाणी (Akashvani) और दूरदर्शन के चैनलों पर प्रसारित होने वाले मन की बात कार्यक्रम का ये 92वां एपिसोड होगा.

इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी कई मुद्दों पर चर्चा चर्चा करते हैं और अपने मन की बात लोगों तक पहुंचाने का काम करते हैं. प्रसार भारती अपने आकाशवाणी नेटवर्क पर इस कार्यक्रम को 23 भाषाओं और 29 बोलियों में प्रसारित करता है. इसके अलावा, प्रसार भारती अपने सभी डीडी चैनलों पर इस कार्यक्रम के दृश्यों को हिंदी के साथ-साथ अन्य भाषाओं में भी प्रसारित करता है.

कार्यक्रम के लिए खास तैयारियां

हर महीने होने वाले इस कार्यक्रम के लिए बीजेपी खास तरह की तैयारियां भी करती है. इसके लिए शहरों के साथ-साथ गांवों में रेडियो लगाया जाता है और लोगों के साथ बैठकर मन की बात सुनी जाती है. तो वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा त्रिपुरा के दौरे पर होंगे जहां वो अगरतला में पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे.

न की बात कार्यक्रम का 91वां एपिसोड

मन की बात (Mann Ki Baat) के 91वें एपिसोड को पीएम मोदी (PM Modi) ने खास बताया था क्योंकि भारत (India) ने अपनी आजादी के 75 साल पूरे किए थे. पीएम मोदी ने शहीद उधम सिंह (Udham Singh) के शहादत दिवस पर नमन किया और आजादी के अमृत महोत्सव अभियान (Azadi Ka Amrit Mahotsav) में जुड़े ज्यादा से ज्यादा लोगों के लिए खुशी जताई थी. इसके अलावा उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में मेडल जीतकर लाने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) और पीवी सिंधू (PV Sindhu) को शुभकामनाएं भी दी थीं.

Related posts

Leave a Comment