दिल्ली में बड़ी सियासी हलचल, 29 अगस्त को विश्वास प्रस्ताव लाएगी केजरीवाल सरकार

29 अगस्त को दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल की सरकार विश्वास प्रस्ताव लाएगी. दिल्ली में विधानसभा के स्पेशल सेशन को एक दिन बढ़ाने का फैसला किया गया है. दिल्ली में शुक्रवार को विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र का आयोजन किया गया. दिल्ली में आप और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के बीच विशेष सत्र को एक दिन बढ़ाने का फैसला किया गया.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “इस सदन में मैं कॉन्फिडेंस मोशन लाना चाहता हूं कि यह एक-एक आदमी हीरा है, एक नहीं टूटा. BJP का ऑपरेशन लोटस दिल्ली में आकर कीचड़ बन गया. लोग फोन कर रहे हैं कि कितने विधायक टूट ग‌ए, मैं कहता हूं कि एक भी नहीं टूटने वाला, दिल्ली की जनता को भरोसा दिलाने के लिए कॉन्फिडेंस मोशन लाना चाहता हूं.”

विधानसभा में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि इन (बीजेपी) लोगों ने मिल कर साजिश की है कि दिल्ली की सरकार गिराई जाए. ये दिल्ली की सरकार जब तक खत्म नहीं करेंगे तब तक ये अच्छा काम करते रहेंगे. सारी राष्ट्र विरोधी ताकतें हमारे खिलाफ साथ आ गए. इन लोगों ने मनीष सिसोदिया पर झूठा आरोप लगाया. कुछ सालों में 277 विधायकों को ये(BJP)खरीद चुकें हैं. दिल्ली में 20 करोड़ का रेट था. अगर 20 करोड़ मे 1 MLA खरीदा है तो 277 विधायकों पर 5,500 करोड़ रुपए खर्च किए. दिल्ली के लिए 800 करोड़ रखे हैं तो कुल 6300 करोड़ रुपए, ये पैसा कहां से आया?

मनीष सिसोदिया की तारीफ करते हुए कहा, “इस देश में एक ही शिक्षा मंत्री है. अमेरिका वालों से पूछो तो भी कहते है कि शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया है. दुनिया के किसी भी कोने में देश के खिलाफ कोई खबर छपती है तो बहुत ही पीड़ा होती है. पूरी दुनिया में देश का नाम रौशन करते हैं.”

Related posts

Leave a Comment