पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने पुलिस वेरिफिकेशन डेस्क का औचक निरीक्षण कर आवेदनकर्ताओं से लिया फीडबैक

फरीदाबादः पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने आज सेक्टर 21सी स्थित अपने कार्यालय की पुलिस वेरिफिकेशन डेस्क का औचक निरीक्षण किया और निरीक्षण करने के पश्चात वहां पर वेरीफिकेशन का आवेदन देने के लिए पहुंचे आवेदनकर्ताओं से वेरिफिकेशन डेस्क की सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया।पुलिस आयुक्त ने वेरिफिकेशन ब्रांच इंचार्ज सुंदर सिंह से पुलिस वेरीफिकेशन की प्रक्रिया और माध्यम के बारे में पूछताछ की और उन्हें पुलिस वेरिफिकेशन को जल्द से जल्द पूरा करवाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पुलिस वेरिफिकेशन करवाने आए आवेदकों को ऑनलाइन पुलिस वेरिफिकेशन के बारे में जानकारी देना सुनिश्चित करें क्योंकि ऑनलाइन वेरिफिकेशन की फीस मात्र ₹50 है जबकि ऑफलाइन वेरिफिकेशन की फीस ₹500 है। आमजन को ऑनलाइन वेरिफिकेशन की जानकारी नहीं होती इसलिए वह ऑफलाइन माध्यम से पुलिस वेरिफिकेशन करने के लिए यहां आते हैं जिसमें उनका आने जाने का खर्च तथा समय की बर्बादी होती है तथा फीस भी ज्यादा देनी पड़ती है।

पुलिस वेरिफिकेशन के लिए आवेदकों को लाइन में लगना पड़ता है जबकि ऑनलाइन माध्यम से आसानी से आवेदन किया जा सकता है। इसके बाद पुलिस आयुक्त ने पुलिस वेरिफिकेशन करवाने आए आवेदकों से पुलिस वेरिफिकेशन सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया तथा उन्हें भी पुलिस वेरिफिकेशन को ऑनलाइन करवाने के लिए जानकारी दी। पुलिस आयुक्त ने आवेदनकर्ताओं को बताया कि वह अपनी, अपने सहायक, किराएदार, टेनेंट की पुलिस वेरीफिकेशन करवा सकते हैं। ऑनलाइन पुलिस वेरिफिकेशन के लिए आवेदनकर्ता www.haryanapoliceonline.gov.in पर अपना आवेदन कर सकते हैं। इससे आवेदनकर्ता का भी समय बचेगा और कार्यालय आने जाने की मशक्कत भी खत्म होगी।

Related posts

Leave a Comment