‘भारत बंद’ के आह्वान के बीच यूपी में अलर्ट पर पुलिस, उत्तर रेलवे ने 31 ट्रेनों को किया रद्द

Agneepath Protest in Uttar Pradesh: देशभर के कई राज्यों में सेना की नई भर्ती प्रक्रिया अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का विरोध हो रहा है. कुछ जगहों पर विरोध प्रदर्शन के उग्र होने की खबरें सामने के साथ ही पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की हिंसक झड़प भी देखी गई. प्रदर्शनकारियों ने आज अग्निपथ योजना के विरोध में ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

अग्निपथ योजना का लगातार विरोध कर रहे युवाओं ने ‘बिहार बंद’ के अब ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है. उत्तर प्रदेश पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश देने के साथ ही रेलवे स्टेशन, बस अड्डों, बाजारों, शॉपिंग मॉल के आसपास निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू

पुलिस की साइबर क्राइम सेल को सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए रखने समेत उपद्रवी तत्वों से सख्ती से निपटने के आदेश जारी किए गए हैं. साथ ही नोएडा के ADCP (कानून व्यवस्था ) आशुतोष द्विवेदी ने जानकारी दी है कि सुरक्षा कारणों से गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू कर दी गई है. उनका कहना है कि जो भी व्यक्ति समूह में या अकेले इस प्रकार की गतिविधि में लिप्त होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कानून व्यवस्था बिगाड़ने के प्रयास की संभावना

आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि ‘अग्निपथ’ को लेकर जो प्रदर्शन हो रहे हैं, उसमें वास्तविक अभ्यर्थियों के स्थान पर कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास किया गया है. जानकारी मिली है कि कल भारत बंद के मद्देनजर कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास किया जा सकता है.”

रेलवे ने रद्द की 31 ट्रेनें

इसी बीच उत्तर रेलवे ने जानकारी दी है कि अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध को देखते हुए आज 31 ट्रेनों को रद्द किया गया है. उत्तर रेलवे ने जानकारी दी है कि ‘परिचालन कारणों से, पंजाब से मुंबई जाने वाली ट्रेन के साथ दिल्ली और गाजियाबाद के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर पहुंचने वाली 31 ट्रेनें 20 जून को रद्द रहेंगी.’

Related posts

Leave a Comment