फरीदाबाद में भारत बंद के दौरान पुलिस सतर्कता के परिणामस्वरूप कायम रही शांति

फरीदाबाद: अग्नीपथ के विरोध में आज भारत बंद के दौरान फरीदाबाद पुलिस की सतर्कता और चौकसी के चलते फरीदाबाद का माहौल शांतिपूर्ण रहा और शहर में किसी भी प्रकार का उपद्रव नहीं हुआ।

पुलिस ने बताया कि फरीदाबाद में शांति व्यवस्था पूरी तरह से कायम रही। आज फरीदाबाद के विभिन्न एरिया में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा जिन्होंने बहुत अच्छे से अपने कर्तव्यों का निर्वाहन किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने भारत बंद के दौरान उपद्रव करने वालों पर सतर्कता से निगरानी रखने की दिशा निर्देश दिए थे जिसके तहत किसी भी प्रकार से शहर में शांति व्यवस्था को भंग करने वाले के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई थी।

भारत बंद के चलते शहर में कानून तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा सामान्य नाकों के इलावा भीड़भाड़ वाले 11 अन्य स्थानों पर पुलिस नाके लगाए गए थे। दिल्ली फरीदाबाद बॉर्डर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन इत्यादि स्थानों पर पुलिस द्वारा कड़ी नाकेबंदी की गई थी और आने जाने वाले संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा रही थी जिसके परिणामस्वरूप फरीदाबाद में किसी भी प्रकार का उपद्रव नहीं हुआ और शांति व्यवस्था पूरी तरह कायम रही। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने पुलिसकर्मियों द्वारा दी जा रही मुस्तैद ड्यूटी के लिए उनकी हौसला अफजाई करते हुए नागरिकों की सुरक्षा में इसी प्रकार ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

Related posts

Leave a Comment