ड्यूटी के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को चुना जायेगा ‘हीरो ऑफ द वीक’ – सी पी राकेश कुमार आर्य

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य ने डीपी मुख्यालय, डीसीपी ट्रैफिक, डीसीपी क्राइम सहित सभी जोन के डीसीपी को निर्देश दिए हैं कि उनके अधिनस्थ थाना चौकी वह अन्य यूनिट में कार्यरत पुलिस कर्मचारियों द्वारा श्रेष्ठ कार्य करने पर उनके नाम हीरो ऑफ द वीक के लिए भेजे जाएं। पुलिस कर्मियों के प्रोत्साहन के लिए अच्छा कार्य करने वाले 2 पुलिसकर्मियो को ‘हीरो ऑफ दा वीक’ बनाया जाएगा।

सभी संबंधित पुलिस अधिकारी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के नाम अच्छे कार्य का विवरण सहित संबंधित पीआरओ ब्रांच में भेजेंगे। अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों को बढ़ावा देने के लिए 2 पुलिसकर्मियो को पुलिस आयुक्त के द्वारा प्रत्येक वीक में ‘हीरो ऑफ दी वीक’ चुनकर प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र सम्मानित किया जाएगा। इसमें जो भी पुलिसकर्मी किसी भी क्षेत्र में या अपने एक विशेष टैलेंट के साथ सेवा कार्य करेगा उसको पुरुस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

इसके साथ ही पुलिस आयुक्त ने कहां की सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी ईमानदारी, कर्तव्य निष्ठा से करे। काम में कम रूचि रखने वाले वाले पुलिसकर्मी अपने काम के प्रति सजग रहे जिम्मेदार बने। थाने में आए शिकायतकर्ता के साथ अच्छा बर्ताव करें और तुरंत कार्रवाई करें ।काम के बदले किसी चीज की अपेक्षा ना रखें। जीरो टॉलरेंस पॉलिसी के मुताबिक अपना सर्वश्रेष्ठ कार्य प्रदर्शित करें।

Related posts

Leave a Comment