दिल्ली में आज एक बार फिर बुलडोजर चलाने की तैयारी, MCD ने सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांग की

MCD Bulldozer: 2 दिन के सन्नाटे के बाद राजधानी दिल्ली में एक बार फिर एमसीडी का बुलडोजर अवैध निर्माण पर चलने को तैयार है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली पुलिस को चिट्ठी लिखकर 400 पुलिसकर्मियों की मांग की है. उत्तरी दिल्ली नगर निगम आज सुल्तानपुरी के अलग-अलग वार्डों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाएगा. सुल्तानपुरी के वार्ड नंबर 45 में पीर बाबा की मजार के आसपास कार्रवाई होगी. इसके अलावा 908 नंबर बस टर्मिनल के पास मछली बाजार में अतिक्रमण हटाया जाएगा.

टल भी सकता है अभियान

अतिक्रमण हटाओ अभियान के दूसरे चरण में उत्तरी एमसीडी ने 20 मई तक का प्लान तैयार कर लिया है. कल और परसों 2 दिन अभियान जारी रहेगा. 19 मई को सुल्तानपुरी के जगदंबा मार्केट में बुलडोजर चलेगा तो वहीं 20 मई को मंगोलपुरी के कतरन मार्केट में कार्रवाई होगी. हालांकि ये सब इस बात पर निर्भर करेगा कि दिल्ली पुलिस सुरक्षा मुहैया कराती है या नहीं. अगर पर्याप्त सुरक्षा नहीं मिली तो एमसीडी को अपना अभियान टालना पड़ सकता है.

उत्तरी दिल्ली में पहले भी चला है नगर निगम का बुलडोजर

वहीं कुछ दिन पहले भी उत्तरी दिल्ली नगर निगम अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जमकर कार्रवाई की. उत्तरी निगम ने ये कार्रवाई तीन जगहों पर की. इसमें पहली कार्रवाई प्रेम नगर में बांग्लादेशी कबाड़ियों से जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए की तो वहीं तुर्कमान गेट से लेकर रोहिणी में केएन काटजू मार्ग से फुटपाथ पर अवैध रूप से बसी झुग्गियों को निगम ने हटाया. प्रेमनगर में जिस स्थान पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया वहां पर बांग्लादेशी कबाड़ियों ने कब्जा कर लिया था. ये स्कूल में बच्चों के लिए बनने वाले खेल मैदान की जगह थी. इसे बांग्लादेशी कबाड़ियों ने दूसरे लोगों को बेच दिया था. निगम ने उस स्थान से कबाड़ को हटाकर जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया.

निगम के मुताबिक प्रेमनगर की गली नंबर 6 में 70 निगम कर्मचारियों और पुलिस की मदद से 3 हजार वर्ग मीटर क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. इसी तरह तुर्कमान गेट क्षेत्र के आसपास अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान 19 निगम कर्मचारियों की मदद से 22 विक्रेताओं को हटाया गया और 34 वस्तुओं को जब्त किया गया.

Related posts

Leave a Comment