राजस्थान के अस्पताल में चूहे ने कुतर डाली महिला की आंख, कोटा के एमबीएस अस्पताल की घटना

Rajasthan Health System: राजस्थान के कोटा से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने राज्य सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी. यहां के एक अस्पताल में भर्ती महिला की आंखों को चूहे ने कुतर दिया. जिसके बाद महिला की पलक के दो टुकड़े हो गए. घटना कोटा एमबीएस अस्पताल की है. मामले का पता चलते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया.

देर रात आंख को कुतरता रहा चूहा
घटना सामने आने के बाद मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना इस मामले में कुछ भी बोलने से बचते रहे. मामला देर रात का बताया जा रहा है. महिला के पति देवेन्द्र सिंह भाटी ने बताया कि उसकी पत्नी रूपमति भाटी को लकवा हुआ था, उसका शरीर गर्दन से नीचे बिल्कुल भी काम नहीं करता, केवल गर्दन के ऊपर का हिस्सा काम करता है, रूपमति पिछले 45 दिन से यहां भर्ती है. उन्होंने बताया कि यहां चूहे तो हैं, लेकिन ये नहीं पता था कि इतने खतरनाक हैं.

रात करीब 3 बजे महिला की आंख को चूहे कुतर रहे थे, महिला ने गर्दन में हलचल की तो चूहा चला गया, लेकिन पता चला की वह बार-बार आता रहा और आंख को कुतर दिया, जिससे उसकी पलक के दो टुकडे हो गए. जब उठकर देखा तो आंख से खून-ही खून निलक रहा था, तत्काल डॉक्टर व नर्सिग स्टॉफ को सूचित किया तो उनके भी होश उड़ गए. सुबह इसकी जानकारी यूनिट हेड को दी गई. आंख के डॉक्टर भी आए और मरीज की पलक में टांके लगाए गए हैं. फिलहाल इस मामले को लेकर गहलोत सरकार विपक्ष के निशाने पर है.

Related posts

Leave a Comment