कांग्रेस सांसद के घर से मिले कैश पर राहुल गांधी और इंडिया गठबंधन दे जवाब- अमित शाह

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़े कई ठिकानों करोड़ों रुपए मिले हैं. अलमारियां नोटों की गड्डियों से खचाखच भरी मिलीं. आयकर विभाग साहू के ठिकानों में छापेमारी कर रही और 200 करोड़ रुपए गिने जा चुके हैं. साथ ही अभी नोटों को गिनने का अंबार लगा हुआ है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कैश मिलने को लेकर इंडिया गठबंधन की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं.

उन्होंने कहा, ‘आजादी के बाद किसी भी दल के सांसद के घर से इतनी बड़ी मात्रा में कैश नहीं पकड़ा गया होगा. सैकड़ों करोड़ों रुपए का कैश सांसद के घर से मिलता है. इस भ्रष्टाचार पर पूरा इंडिया गठबंधन मौन है. मैं तो इनके साथियों को पूछना चाहूंगा कि कांग्रेस का मौन तो समझ में आता है क्योंकि इनकी फितरत ही भ्रष्टाचार की है, लेकिन टीएमसी, जेडीयू, डीएमके, सपा सहित ये दल चुप बैठे हैं. कोई एक्शन नहीं हुआ है.’

एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप पर क्या बोले अमित शाह?
अमित शाह ने कहा, ‘अब मुझे समझ आ रहा है कि मोदीजी के खिलाफ जो प्रचार अभियान चला कि एजेंसियों का दुरुपयोग हुआ है वो क्या चला है… क्योंकि इनके जेहन में डर था कि हमारे भ्रष्टाचार के सारे कच्चे चिट्ठे खुल जाएंगे. इतनी मात्रा में झारखंड जैसे गरीब राज्य में भ्रष्टाचार हो रहा है, यह आंख खोलने वाला है.

केंद्रीय मंत्री ने एजेंसियों का दुरुपयोग की बात कहने वालों को भी आड़े हाथ लिया है. उन्होंने कहा कि एजेंसियों के दुरुपयोग का जो लोग राजनीति प्रोपेगेंडा करते हैं उन्हें खुद ही अपने कृत्य से जवाब मिल गया है. इतना भारी भ्रष्टाचार करने के बाद भी कोई एजेंसी काम न करे तो एजेंसी की क्षमता पर सवाल उठते हैं. इसका राहुल गांधी से लेकर इंडिया गठबंधन के सभी लोगों को जवाब देना चाहिए.

हमारी लड़ाई 2014 से भ्रष्टाचार के खिलाफ’
उन्होंने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी इस मसले को जन-जन तक ले जाएगी और जागरूकता लाने का प्रयास करेगी. हमारी लड़ाई 2014 से भ्रष्टाचार के खिलाफ है. ढेर सारे कदम नरेंद्र मोदी सरकार ने उठाए हैं. इस दिशा में जन जागृति लाकर जरूर लोगों तक पहुंचाएंगे.’

Related posts

Leave a Comment