मुंबई में राहुल गांधी को नहीं मिली रैली की इजाजत, कांग्रेस ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

Rahul Gandhi Rally: कांग्रेस ने मुंबई में राहुल गांधी की रैली को इजाजत नहीं मिलने पर बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. कांग्रेस की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हो सकती है. राहुल गांधी की प्रस्तावित रैली 28 दिसंबर को मुंबई में है. कांग्रेस ऐतिहासिक शिवाजी पार्क मैदान में रैली करना चाहती है. प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी है. इस पर मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भाई जगताप ने नाराजगी जताई है.

उन्होंने कहा, ”हमें समझ नहीं आ रहा है कि रैली की इजाजत क्यों नहीं मिल रही है? यदि वे कोविड को लेकर चिंतित हैं तो हमने उन्हें अपने पत्र में पहले ही बता दिया है कि हम कोविड के दिशानिर्देशों का पालन करेंगे. चूंकि अब ज्यादा समय नहीं बचा है, हमें अनुमति के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा है.”

मुंबई पुलिस कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट के मद्देनजर सख्ती बरत रही है. हाल ही में मुंबई पुलिस ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की रैली के आयोजकों पर एफआईआर दर्ज की थी. पुलिस ने बताया कि साकीनाका पुलिस थाने में शनिवार देर रात सब्रे आलम और चार अन्य (सभी एआईएमआईएम कार्यकर्ता) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. चांदीवली में ओवैसी की रैली हुई थी. इस रैली में एआईएमआईएम कार्यकर्ता सहित हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे.

मुंबई में ओमिक्रोन के पांच मामलों की पुष्टि हुई है. राज्य में अब तक 20 मामले आए हैं.

Related posts

Leave a Comment