ED के सामने तीसरे दिन राहुल गांधी की पेशी, कांग्रेस बोली – देश में विस्फोटक माहौल, संविधान की उड़ी धज्जियां

राहुल की पेशी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी एक बार फिर पूछताछ करने जा रही है. जिसके खिलाफ कांग्रेस आज भी प्रदर्शन करेगी. इससे पहले राहुल गांधी से 22 घंटे तक पूछताछ हुई. राहुल से पूछताछ को लेकर कांग्रेस की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. जिसमें पार्टी के नेताओं ने बीजेपी के शासनकाल को इतिहास का काला अध्याय बताया.

Updates: राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष तैयारियों में जुटा है, इसके लिए ममता बनर्जी के नेतृत्व में विपक्षी दलों की दिल्ली में बैठक हो रही है. जिसमें तमाम बड़े दल और नेता शामिल हो रहे हैं. इसके लिए खुद ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच चुकी हैं. हालांकि आंकड़े सत्ता पक्ष की तरफ ज्यादा नजर आ रहे हैं, लेकिन विपक्षी दल हार मानने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में विपक्षी दल अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित कर सकते हैं.

इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है. ईडी ने लगातार राहुल से दो दिन तक पूछताछ की, जिसके बाद अब तीसरे दिन भी पूछताछ जारी रहेगी. पिछले दो दिनों में राहुल गांधी से ईडी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कई सवाल पूछे. ईडी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर जांच कर रही है. वहीं कांग्रेस इस पूरे मामले को लेकर देशभर में प्रदर्शन भी कर रही है. कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है. इसी मामले में सोनिया गांधी को भी ईडी ने समन जारी किया है, जिसमें उन्हें 23 जून को पेश होने के लिए कहा गया है.

Related posts

Leave a Comment