कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं को राहुल गांधी की दो टूक, भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं, सख्त एक्शन के लिए रहें तैयार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी के कर्नाटक के नेताओं को सख्त संदेश दिया है. सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने कहा है कि सरकार में किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर कोई ऐसा करेगा तो सख्त एक्शन लिया जाएगा. कर्नाटक कांग्रेस नेताओं की बैठक में राहुल गांधी ने ये बातें कही. ये बैठक बुधवार को दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में हुई.

राहुल गांधी ने कहा कि अगर कोई मंत्री या नेता भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाए तो उसे तुरंत हटाकर सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए. कांग्रेस नेता ने कहा कि जो चुनाव से पहले जो वादे किए गए हैं उसको लागू कर देने भर से नहीं, बल्कि उसे आम आदमी तक पहुंचाने से फायदा होगा. राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए जिला और ब्लॉक स्तर पर रणनीति बनाने की अपील की. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राजनीतिक नियुक्तियों ( बोर्ड/निगम) में जल्द समायोजित करने की अपील भी की.

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक मॉडल पूरे देश के लिए नया मॉडल है. इसे सभी को लागू करना ही होगा. हम साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण नहीं होने देंगे. किसी ने कोशिश की तो कड़ाई से निपटेंगे. सुरजेवाला ने कहा कि हमारा लक्ष्य लोकसभा चुनाव में 20 सीटें जीतने का है. हर लोकसभा के लिए एक मंत्री और संगठन के व्यक्ति को जिताने का जिम्मा दिया जाएगा. लोकसभा चुनाव के नतीजे के आधार पर संसदीय सीट के प्रभारी मंत्रियों और प्रभारी की जवाबदेही तय होगी.

पार्टी मुख्यालय में कौन-कौन रहा मौजूद
पार्टी मुख्यालय में हुई इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल, पार्टी महासचिव एवं कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री एवं कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार और कई अन्य नेता मौजूद थे.

बैठक के बाद खरगे ने ट्वीट कर कहा कि हम साथ मिलकर 6.5 करोड़ कन्नड़वासियों के लिए प्रगति और कल्याण का एक नया अध्याय लिख रहे हैं. हम अपनी 5 गारंटी को पूरा करने की दिशा में अथक प्रयास कर रहे हैं, जिनमें से सभी कार्यान्वयन के अंतिम चरण में हैं. एक ऐतिहासिक जनादेश, एक बड़ी ज़िम्मेदारी भी लाता है.

Related posts

Leave a Comment