रेल हादसा, ट्रेनों की टक्कर में करीब 30 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

घोटकी. पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी जिले में धारकी शहर के नजदीक दो ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 30 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस घटना में 50 से ज्यादा यात्री घायल भी हुए हैं। पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट डॉन डॉट पर ये जानकारी दी गई। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, ये टक्कर मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैय्यद एक्सप्रेस के बीच हुई। मिल्लत एक्सप्रेस लाहौर से कराची जा रही थी। हादसे के वजह से मिल्लत एक्प्रेस की बोगियां पटरियों से उतर गईं।
ट्रेन हादसे के बाद सिंध के घोटकी, धारकी, ओबरो और मीरपुर मथेलो के अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है और डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को ड्यूटी पर बुलाया गया है। घोटकी के उपायुक्त उस्मान अब्दुल्ला ने कहा कि घटना में कम से कम 30 लोग मारे गए हैं जबकि 50 अन्य घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि मौतों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बोगियों के पलटने की वजह से फंसे हुए यात्रियों को निकालने में दिक्कत पेश आ रही है।
उपायुक्त ने मीडिया को बताया कि घटना में 13 से 14 डिब्बे पटरी से उतर गए जबकि छह से आठ डिब्बे पूरी तरह नष्ट हो गए। उन्होंने कहा कि यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। नागरिकों को निकालने के लिए भारी मशीनरी का उपयोग करना पड़ेगा जो समय लेगी। उन्होंने कहा कि जिले में मेडिकल इमरजेंसी की घोषणा कर दी गई है और सभी डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को बुलाया गया है। हम नागरिकों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए एक चिकित्सा शिविर भी स्थापित कर रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment