राजस्थान: खेल-खेल में हौद में जा गिरीं मासूम, एक ही परिवार की 3 बच्चियों की मौत

राजस्थान के फलोदी जिले के लोहावट के शैतान सिंह नगर में तीन छोटी बच्चियों की खेलते वक्त पानी की हौद में गिरने से मौत हो गई है. तीनों बच्चियां एक ही परिवार की बताई जा रही हैं. जैसे ही इस बात की जानकारी स्थानीय लोगों को मिली तो वह बच्चियों को बचाने के लिए दौड़े लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. तीनों बच्चियों को पानी से निकालकर आनन-फानन में हॉस्पिटल पहुंचाया. हालांकि हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने तीनों बच्चियों को मृत घोषित कर दिया.

लोहावट थाना अधिकारी बद्री प्रसाद मीणा ने बताया कि यह हादसा सोमवार शाम करीब 4:00 हुआ है. पुलिस को फोन पर इस घटना की सूचना दी गई थी. फोन पर जानकारी मिली कि शैतान सिंह नगर के पास स्थित बगरा गांव में महेंद्र सिंह का खेत है, वहां पर पानी का हौद बना हुआ है. यहां पर कुंभाराम मेघवाल जो पाली जिले के निवासी है उनका परिवार रहता है. उनका परिवार कृषि कार्य करता है.

महेंद्र सिंह के खेत पर ही कुंभाराम की बहन और तीन बेटियां खेत में खेलने के लिए घर से बाहर निकलती है. तीनों लड़कियां जिनके नाम संध्या उम्र 10 साल, दीपिका उम्र 8 साल और बबलू उम्र 7 साल है, पड़ोस के भगवान राम मेघवाल के यहां खेलते-खेलते पहुंच गईं. इनमें से एक बच्ची खेलते वक्त पानी के हौद तक पहुंच गई, उसका पैर फिसला और वह सीधे हौद में गिर गई. एक बहन का पैर जैसे ही हौद में फिसला बाकी दो घबरा गईं.

अपनी बहन को डूबता हुआ देख दोनों बहनों ने बचाने की कोशिश की लेकिन और इसी कोशिश में बाकी दोनों बहने भी हौद में गिर गईं. जब तक स्थानीय लोगों को इस बात का पता चला तब तक तीनों बच्चियों की मौत हो चुकी है. वहीं बच्चियों की मौत की खबर सुनकर पूरे परिवार में मातम पसरा हुआ है. इतना ही नहीं एक साथ तीन बच्चियों की मौत से पूरे गांव में शोक की लहर है

Related posts

Leave a Comment