बैठे-बिठाए आ गई मौत! मधुमक्खियों के हमले से किसान ने गंवाई जान

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां मधुमक्खियों के हमले के बाद एक किसान की मौत हो गई. दरअसल, यह किसान अपने फसलों को नील गाय से बचाने के लिए खेतों में तार बाड़ी कर रहा था, तभी मधुमक्खियों के झुंड ने हमला बोल दिया. हमला इतना खतरनाक था कि किसान खेतों में ही शोर मचाता हुआ गंभीर रूप से घायल होकर अचेत होकर गिर पड़ा. वहां मौजूद परिजनों ने बेहोशी की हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना से मृतक किसान के परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

जिले के राठ कोतवाली क्षेत्र के मुस्करा थाना क्षेत्र के गुंदेला गांव का 50 वर्षीय किसान रमाचरन नीलगाय और अन्ना जानवरों से फसलों की सुरक्षा के लिए अपने खेतों में तार बाड़ी लगा रहा था. इसी दौरान अचानक मधुमक्खियों के झुंड ने किसान रमाचरन पर हमला बोल दिया. इस हमले में किसान रमाचरण खेतों में गिरकर बेहोश हो गया. शोर सुनकर मौके पर पहुंचे परिजन और ग्रामीणों उसे लेकर सरकारी अस्पताल में पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने किसान रमाचरन को मृत घोषित कर दिया.

मधुमक्खियों ने कुछ ही सेकंड में ली किसान की जान
जंगली मधुमक्खियों के झुंड ने एक साथ किसान पर हमला किया, जिससे उसे संभलने तक का मौका नहीं मिला. कुछ ही सेकंड में हजारों मधुमक्खियों का जहर किसान के शरीर में चला गया और कुछ देर में ही किसान ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया. मृतक के परिजन राजेश की मानें तो किसान रमाचरन खेती-किसानी एवं पशुपालन के जरिए अपने परिवार का गुजर-बसर करता था. जब मधुमक्खियों ने उस पर हमला किया था, तब परिजन दूर काम कर रहे थे. किसान रामचरन के शोर को सुनकर जब तक वह पास आए, किसान बेहोश हो चुका था.

किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा
किसान रमाचारन के बेहोश होते ही परिजन और स्थानीय ग्रामीण उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने किसान को मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके में पहुंची पुलिस ने किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मुस्करा थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाते हुए आगे की कार्यवाही की जा रही है.

Related posts

Leave a Comment