गहलोत सरकार के सभी मंत्रियों का इस्तीफा, कल होगा शपथग्रहण समारोह

Rajasthan Cabinet Resigned: राजस्थान सरकार के सभी मंत्रियों ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. शनिवार शाम को जयपुर में हुई मंत्री परिषद की बैठक में सभी मंत्रियों ने सूबे के सीएम अशोक गहलोत को अपना त्याग पत्र सौंप दिया. अब कल यानी रविवार को पार्टी के सभी नेता और विधायक दोपहर दो बजे मौजूद रहेंगे. शाम को चार बजे नए मंत्रियों का शपथग्रहण समारोह होगा.

राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद यह जानकारी दी. राजस्थान मंत्रिपरिषद की बैठक शनिवार शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सभी मंत्रियों ने अपने इस्तीफे देने संबंधी प्रस्ताव भेजा. खाचरियावास ने कहा, ‘‘मंत्रिपरिषद की बैठक मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में हुई. सभी मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए हैं.’’

कांग्रेस विधायकों को रविवार को दोपहर दो बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बुलाया गया है. उसके बाद का कार्यक्रम गहलोत व पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन तय करेंगे. हालांकि सूत्रों का कहना है कि कल शाम चार बजे शपथग्रहण समारोह होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को संबोधित करके इस्तीफे दिए जाते हैं. उसके बाद मंत्रिमंडल पुनर्गठन की प्रक्रिया होती है. इस आशय का प्रस्ताव पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रखा.

इन तीन मंत्रियों ने पहले दिया इस्तीफा

इससे पहले शुक्रवार शाम राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने जयपुर पहुंचकर गहलोत कैबिनेट के 3 मंत्रियों के इस्तीफे की घोषणा कर दी थी. इस्तीफा देने वाले मंत्री हैं-शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी. पार्टी नेतृत्व ने इन तीनों मंत्रियों को संगठन के काम में लगाया है ।

Related posts

Leave a Comment