SBI अलर्ट! Instant Loan App से रहें सावधान, पैसों की जरूरत हो तो करें ये काम

SBI Alert! एसबीआई ने ट्वीट कर लोगों को अलर्ट करते हुए कहा, फर्जी इंस्टेंट लोन ऐप्स से सावधान रहे. यह एक ट्रैप हो सकता है.

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने लोगों को फर्जी इंस्टेंट लोन ऐप्स (Instant Loan Apps) से सावधान किया है. एसबीआई ने ट्वीट कर लोगों को अलर्ट करते हुए कहा, फर्जी इंस्टेंट लोन ऐप्स से सावधान रहे. यह एक ट्रैप हो सकता है. बता दें कि इन ऐप्स के जरिए 2 मिनट में हजारों का लोन बिना किसी पेपर वर्क के दिया जा रहा है. इस तरह लुभावने दावों देखकर हजारों लोग इंस्टेट लोन ऐप के चक्कर में फंस चुके हैं. ये ऐप्स 35 फीसदी ब्याज दर पर लोन देते हैं.

प्रोसेसिंग के नाम पर भी मोटी रकम वसूलते हैं. लोन चुकाने की छुपी हुई शर्तों के कारण महज कुछ दिनों में लेनदारी कई गुना बढ़ जाती है. और फिर शुरू होता है रिकवरी एजेंट के तरफ से गालियों और धमकियों का सिलसिला. बता दें कि कुछ लोगों ने आर्थिक तंगी के चलते लॉकडाउन के दौरान लोन लिया था. लेकिन जब ये लोग इसे 7 दिन के अंदर नहीं चुका पाए. तो उनके पास धमकी भरे कॉल आने लगे.

बैंक ने बताए सेफ्टी टिप्स
बैंक ने ट्वीट में कहा, कृपया अनधिकृत लिंक पर क्लिक न करें. एसबीआई या किसी अन्य बैंक के रूप में प्रतिरूपण करने वाली इकाई को अपनी निजी जानकारी न करें. बैंक ने इंस्टेंट लोन के जाल में फंसने से बचने के टिप्स भी बताए हैं.

लोन लेने से पहले ऑफर के नियम और शर्तें जांच लें.
संदेहजनक लिंक पर क्लिक करने से बचें.
डाउनलोड करने से पहले ऐप की ऑथेंटिसिटी चेक कर लें.
बैंक ने कहा, अपनी सभी वित्तीय जरूरतों के लिए https://bank.sbi पर जाएं.

Related posts

Leave a Comment