SBI ने करोड़ों ग्राहकों को चेताया! इंस्टेंट लोन ऐप से रहें सावधान, वरना अकाउंट हो सकता है साफ

SBI ने ट्वीट के जरिए सभी ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि कृपया अप्रमाणिक लिंक पर क्लिक न करें. SBI या किसी अन्य बैंक का प्रतिरूपण करने वाली इकाई को अपना विवरण प्रदान न करें.

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI) ने अपने सभी ग्राहकों के लिए एक ट्वीट जारी किया है. बैंक ने ट्वीट के जरिए सभी ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि कृपया अप्रमाणिक लिंक पर क्लिक न करें. SBI या किसी अन्य बैंक का प्रतिरूपण करने वाली इकाई को अपना विवरण प्रदान न करें. फर्जी इंस्टेंट लोन ऐप से सावधान रहे. यह धोखाधड़ी का प्रयास हो सकता है.

बता दें कि इंस्टेंट लोन ऐप्स के जरिए 2 मिनट में हजारों का लोन बिना किसी पेपर वर्क के दिया जा रहा है. इस तरह लुभावने दावों देखकर हजारों लोग इंस्टेट लोन ऐप के चक्कर में फंस चुके हैं. ये ऐप्स 35 फीसदी ब्याज दर पर लोन देते हैं. प्रोसेसिंग के नाम पर भी मोटी रकम वसूलते हैं. लोन चुकाने की छुपी हुई शर्तों के कारण महज कुछ दिनों में लेनदारी कई गुना बढ़ जाती है. और फिर शुरू होता है रिकवरी एजेंट के तरफ से गालियों और धमकियों का सिलसिला.

बैंक ने बताए सुरक्षा के लिए टिप्स
बैंक ने ट्वीट में कहा, कृपया अनधिकृत लिंक पर क्लिक न करें. एसबीआई या किसी अन्य बैंक के रूप में प्रतिरूपण करने वाली इकाई को अपनी निजी जानकारी न करें. बैंक ने इंस्टेंट लोन के जाल में फंसने से बचने के टिप्स भी बताए हैं.

लोन लेने से पहले ऑफर के नियम और शर्तें जांच लें.
संदेहास्पद लिंक पर क्लिक न करें.
डाउनलोड करने से पहले ऐप की प्रमाणिकता जांच लें.
ऑफर के नियम एवं शर्तों की जांच कर लें.
अपने सभी वित्तीय आवश्यकताओं के लिए देखें: https://bank.sbi

न उठाएं इनका फोन वरना खाली हो जाएगा आपका अकाउंट
बैंक ने कहा कि आजकल कई लोग एसबीआई के नाम से लोगों को फोन कर उनकी पर्सनल जानकारी मांग रहे हैं. अगर आपके पास भी इस तरह का फोन आता है तो सावधान हो जाएं और बगैर सत्यापन के अपनी कोई भी जानकारी शेयर न करें. अगर आप ऐसा नहीं करते तो हो सकता है कि आपका बैंक अकाउंट खाली हो जाए.

Related posts

Leave a Comment