गृह मंत्री अमित शाह के मुंबई दौरे के वक्त सुरक्षा में सेंध! आंध्र प्रदेश के सांसद का PA बताकर घंटों आसपास घूमता रहा शख्स

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) हाल ही में मुंबई (Mumbai) दौरे पर गए थे. वहीं अब अमित शाह की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. बता दें कि अमित शाह के मुंबई दौरे के दौरान एक शख्स कई घंटो तक उनके आस-पास घूमता रहा. मुंबई पुलिस ने मंगलवार को महाराष्ट्र के धुले से इस शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया. वहीं आरोपी ने खुद को आंध्र प्रदेश के एक सासंद का पीए बताया है.

पुलिस ने जानकारी दी कि 32 वर्षीय हेमंत पवार को सोमवार को डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के आधिकारिक आवास पर अमित शाह और अन्य राजनेताओं के आसपास घूमते देखा गया था.

मंत्रालय के एक अधिकारी ने पवार को शाह के आस-पास घूमते देखा था
सूत्रों ने कहा कि मंत्रालय के एक अधिकारी ने पवार को राजनेताओं के आस-पास मंडराते हुए देखा था. जब उससे उसकी पहचान के बारे में पूछा गया तो उसने दावा किया कि वह आंध्र के एक सांसद का पीए है. एक पुलिस वाले ने कहा, “पवार ने एमएचए का रिबन पहना हुआ था और इसलिए उस पर किसी को कोई शक नहीं हुआ.” हालांकि आश्वस्त नहीं होने पर, मंत्रालय के अधिकारियों ने पुलिस से संपर्क किया, जिन्होंने घटना के तीन घंटे के भीतर पवार का पता लगा लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया
आरोपी शख्स को गिरिगांव कोर्ट में पेश किया गया था जहां से उसे पांच दिन की हिरासत में भेज दिया गया है. मुंबई पुलिस लगातार शख्स से पूछताछ कर रही है. पुलिस पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है कि आखिर किस मंशा के साथ आरोपी केंद्रीय गृह मंत्री के आस-पास घूम रहा था.

सोमवार को शाह ने गणेश पंडाल लालबागचा राजा का दौरा किया था
बता दें कि अमित शाह ने मुंबई के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान सोमवार को एक प्रमुख गणेश पंडाल लालबागचा राजा का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवासों का भी दौरा किया था.

पीएम मोदी की सुरक्षा में भी लगी थी सेंध
इससे पहले 5 जनवरी को पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में भी सेंध लगी थी. फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकेबंदी के कारण पीएम मोदी के काफिले को फ्लाईओवर पर रोक दिया गया था, जिसके बाद वह एक रैली सहित किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से लौट आए थे. इस दौरान 15-20 मिनट तक प्रधानमंत्री फ्लाईओवर पर फंसे रहे थे. इस घटना के कारण भाजपा और कांग्रेस के बीच काफी जंग भी छिड़ी थी जिसमें दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए थे.

Related posts

Leave a Comment