शाह ने विपक्षी दलों पर जमकर साधा निशाना, कही यह बात

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस घोषणापत्र में कई वादे किए गए हैं। इस घोषणापत्र में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना, 50,000 नई नौकरियां, खेतिहर मजदूरों की मजदूरी में वृद्धि और पार्टी के सत्ता में आने पर 150 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया गया है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी त्रिपुरा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस के घोषणा पत्र में क्या?
रविवार को कांग्रेस के घोषणापत्र के विमोचन के मौके पर वरिष्ठ नेता और पार्टी के एकमात्र विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने कहा कि गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए 20 सूत्रीय कार्यक्रम तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि घोषणापत्र में पार्टी ने रोजगार, कर्मचारियों के कल्याण, गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों पर ध्यान केंद्रित किया है।

रॉय बर्मन ने कहा कि घोषणापत्र में पार्टी ने रोजगार, कर्मचारियों के कल्याण, गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों पर ध्यान केंद्रित किया है। विधानसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को वापस लाया जाएगा। इसके अलावा, सरकारी कर्मचारियों को साल में दो बार महंगाई भत्ता मिलेगा ।

उन्होंने कहा कि सरकारी क्षेत्र में नियमित आधार पर रोजगार किया जाएगा, उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में 50,000 रोजगार के अवसर सृजित होंगे। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आधार पर चाय बागान, खेतिहर मजदूरों और अन्य मजदूरों की मजदूरी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक लोगों के सामाजिक आर्थिक विकास के लिए एकीकृत पैकेज दिया जाएगा।

रॉय बर्मन ने कहा कि 10,323 छंटनी वाले शिक्षकों की समस्या को हल करने के लिए एक यथार्थवादी दृष्टिकोण बनाया जाएगा और एसएसए शिक्षकों को बेहतर पारिश्रमिक दिया जाएगा। कांग्रेस 125वें संविधान में संशोधन करके त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (टीटीएएडीसी) के सशक्तिकरण का भी समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि हम गरीब आदिवासियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं और अगर जनता चुनाव में पार्टी को आशीर्वाद देती है तो पार्टी उनकी बेहतरी के लिए विशेष पैकेज की घोषणा करेगी।

कम्युनिस्ट, कांग्रेस और मोथा पार्टी तीनों मिले हुए हैं: अमित शाह
इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगरतला पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस और वाम दलों को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि कम्युनिस्ट, कांग्रेस और मोथा पार्टी तीनों मिले हुए हैं। कांग्रेस और कम्युनिस्ट तो सामने से मिले हैं लेकिन मोथा टेबल के नीचे से इनसे मिली हुई है। पहले राशन कार्ड,सस्ता अनाज लेने के लिए कम्युनिस्ट पार्टी की कैडर के पास जाना पड़ता था, लेकिन हमने कैडर का राज समाप्त कर संविधान का राज बनाया है। PM ने जो HIRA का मंत्र दिया-हाईवे, इंटरनेट,रेलवे, एयरपोर्ट,उसके आधार पर त्रिपुरा को विकसित करने का काम हमने किया है।

टिपरा मोथा त्रिपुरा में वाम दल का शासन लाने का प्रयास कर रही- शाह
अपने संबोधन के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि टिपरा मोथा की कांग्रेस और माकपा के साथ गुप्त समझौता है। ये दोनों पार्टियां लोगों को गुमराह करके त्रिपुरा में फिर से वाम दल का शासन लाने का प्रयास कर रही है। शाह ने कहा कि टिपरा मोथा को वोट देने का मतलब माकपा को समर्थन देना है और कांग्रेस को समर्थन देने का मतलब वाम दल को वोट देना है…वाम दल को जनादेश देने का मतलब अशांति के दिनों को वापस लाना है।

शाह ने संतिरबाजार क्षेत्र में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आपने कम्युनिस्ट और कांग्रेस का प्रदर्शन देखा है…उन्होंने राज्य में 50 साल शासन किया, फिर भी कोई विकास नहीं हुआ। उन्होंने कभी जनजातियों का सम्मान नहीं किया, कभी जनजाति कल्याण के बारे में नहीं सोचा। टिपरा मोथा मूल निवासियों को गुमराह करके त्रिपुरा में कम्युनिस्ट शासन वापस लाने की कोशिश कर रही है।

माणिक साहा ने कही यह बात
त्रिपुरा CM माणिक साहा ने कहा कि वामपंथी सरकार के शासनकाल में 35 सालों में सिर्फ दक्षिण ज़िले में 69 लोगों के हत्या हुई है और आज वे फिर से सरकार में आने की कोशिश कर रहे हैं। जब तक नॉर्थ ईस्ट में विकास नहीं होगा, तब तक देश का विकास नहीं होगा, इसलिए यहां तीव्र गति से काम किया जा रहा है।
कांग्रेस ने नगालैंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के लिए दो और सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। पार्टी ने इम्पुर (एसटी) और तेहोक (एसटी) विधानसभा क्षेत्रों से क्रमश: बेंदांगकोकबा और शबोह कोन्याक को उम्मीदवार बनाया है।

Related posts

Leave a Comment