दिल्ली-NCR में राहत की बौछार, आज भी बारिश के आसार, मई के अंत तक रहेगी गर्मी से राहत

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत के मैदानी इलाके में गुरुवार शाम को हुई झमाझम बारिश ने भीषण गर्मी से बड़ी राहत दे दी है. बता दें कि मौसम का मिजाज तो बुधवार से ही बदलने लगा था, जो गुरुवार तक रहा. हालांकि दिन में धूप हुई लेकिन शाम होने के साथ ही मौसम बदल गया औऱ राजधानी समेत एनसीआर क्षेत्र में बारिश हुई.

रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विभाग (IMD) ने आज (शुक्रवार) भी बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई है. साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूल भरी हवा चलने का भी अनुमान है. इसके अलावा आईएमडी ने 29 मई को भी बारिश की भविष्यवाणी की है.

बारिश ने गर्मी से दी बड़ी राहत
बता दें कि बारिश ने गर्मी से बड़ी राहत दी है औऱ मौसम सुहाना हो गया है. इस कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. जानकारी के मुताबिक गुरुवार को अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

अभी तापमान में बदलाव की संभावना नहीं
इसके अलावा मौसम विभाग से मिली के जानकारी के अनुसार फिलहाल इस महीने के अंत तक तापमान में बहुत बदलाव की संभावना नहीं है. अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान भी 21 से 24 डिग्री के बीच बने रहने का अनुमान जताया गया है.

बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट
वहीं हिमाचल प्रदेश के रोहतांग, शिंकुला और बारालाचा दर्रा के साथ सीबी रेंज की पहाड़ियों में बर्फबारी हुई. वहीं चंबा के पांगी-भरमौर की पहाड़ियों पर भी बर्फबारी की जानकारी मिली है. मौसम विभाग ने राज्य के सभी इलाकों में आज (शुक्रवार) भी बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही 29 मई तक खराब मौसम की भविष्यवाणी की है. वहीं उत्तराखंड के देहरादून में भी तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई है. जानकारी के मुताबिक राजस्थान के टोंक में भी तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई है, जिससे जिले के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई है.

Related posts

Leave a Comment