सर कमरे में बुलाकर करते हैं गंदा काम…18 छात्राओं का टीचर पर आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक स्कूल की 18 छात्राओं ने अपने स्कूल के टीचर पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है. स्कूल की रसोइया की तहरीर पर टीचर के खिलाफ छेड़छाड़ और पास्को एक्ट के तहत कोतवाली उन्नाव में मुकदमा दर्ज कराया गया है. मामला राष्ट्रीय बाल आयोग तक भी पहुंचा है. आयोग की सदस्य ने भी स्कूल का दौरा कर छात्राओं से बयान लिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, कोतवाली उन्नाव क्षेत्र के सरोसी ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं ने अपने स्कूल टीचर राजेश कुमार के खिलाफ स्कूल की रसोइया से जब अपनी बात बताई और कहा की टीचर उनसे गंदे इशारे करते हैं और कमरे में बुलाकर छेड़छाड़ करते हैं.छात्राओं की बात सुनकर रसोइया दंग रह गई. बता दें की इस तरीके की शिकायत एक दो छात्राओं ने नहीं, बल्कि स्कूल में पढ़ने वाली 18 छात्राओं ने की है. छात्राओं का आरोप है कि आधार पर स्कूल की रसोइया ने कोतवाली उन्नाव में आरोपी टीचर राजेश कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

छेड़छाड़ और पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज
थाना कोतवाली प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि स्कूल की रसोइया ने टीचर के खिलाफ तहरीर दी है. तहरीर के आधार पर टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच और छानबीन की जा रही है. आरोपी टीचर की तलाश की जा रही है.

राष्ट्रीय बाल आयोग की टीम पहुंची स्कूल
इस मामले की जानकारी राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग तक पहुंची तो आयोग की टीम स्कूल पहुंची और छात्राओं और उनके अभिवावक से पूछताछ और बयान दर्ज किए गए हैं. आयोग की सदस्य प्रीति भारद्वाज ने बताया कि स्कूल में सात से 14 वर्ष आयु वर्ग की 18 छात्राएं सामने आईं, जिन्होंने टीचर के खिलाफ शिकायत की है.

पता चला है कि कुछ पूर्व छात्राओं के नाम भी सामने आए हैं. लेकिन वे बयान के लिए विद्यालय नहीं पहुंची. राष्ट्रीय राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य प्रीति भारद्वाज ने बताया कि छात्रों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों समेत 29 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं. रसोइया की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है .

छेड़छाड़ और पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज
कोतवाली थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया की स्कूल की रसोइयां ने टीचर के खिलाफ तहरीर दी है. तहरीर के आधार पर टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच और छानबीन की जा रही है. आरोपी टीचर की तलाश की जा रही है.

Related posts

Leave a Comment