17 दिन पहले दुल्हन बनी सॉफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या

कानपुर: यूपी के कानपुर से सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां 17 दिन पहले दुल्हन बनी सॉफ्टवेयर इंजीनियर की उसके ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. हत्या का खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हुआ, जबकि ससुरालियों ने मायके वालों को बाथरूम में गिरने से मौत की सूचना दी थी. मामले के खुलासे के बाद पुलिस ने मृतका के पति को हिरासत में ले लिया है.

दरअसल, ये नौबस्ता थाना क्षेत्र के केशव नगर का मामला है. जहां रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर अमनदीप की शादी मध्यप्रदेश के सहडोल के रहने वाले ईंट कारोबारी नीरज गुप्ता की सॉफ्टवेयर इंजीनियर बेटी आरजू से 8 दिसंबर को बड़ी ही धूम धाम से हुई थी. आरजू भी सॉफ्टवेयर इंजीनियर थी, लेकिन शादी होने के कारण इसी महीने उसने अपनी जॉब छोड़ दी थी.

आरजू के भाई अमन का कहना है कि 25 दिसंबर को बहन के ससुराल से फोन आया और आरजू के बाथरूम में गिरने की बात बताकर तबीयत ज्यादा खराब होने की बात बताई गई. जिसके बाद जब आरजू के परिजन कानपुर पहुंचे तो उन्हें जानकारी हुई कि उनकी बेटी की मौत हो चुकी है. इसमें कम से कम चार लोग शामिल रहे है. 6 दिसम्बर को ही शादी हुई थी. घटना वाले दिन बहन से सुबह बात हुई थी तब वो ठीक थी.

ससुरालियों ने मायके वालों को बताया कि आरजू बाथरूम गई थी जहां वो गिर गई. इसके बाद जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा.

वहीं, घटना के 24 घंटे बाद पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पूरे मामले का खुलासा हो गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आरजू की गिरने से नहीं बल्कि दम घुटने से मौत की बात सामने आई. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल मृतका के पति अमनदीप को हिरासत में ले लिया और घटना की जांच में जुट गई है. वहीं, मृतका के परिजन घटना से बुरी तरह से आहत हैं. डिप्टी एसपी विशाल पांडे का कहना है कि मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत आई है. इसमें परिजन जो एप्लिकेशन देंगे वैसी ही एफआईआर होगी. पति को अभी हिरासत में लिया गया है.

Related posts

Leave a Comment