दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र शुक्रवार से, मनीष सिसोदिया पर सीबीआई के छापे की गूंज सुनाई देगी

दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) का विशेष सत्र शुक्रवार को आयोजित होने जा रहा है. विधानसभा की ओर से बुधवार को इसकी जानकारी दी गई. यह सत्र दिल्ली सरकार की आबकारी नीति (Excise Policy) के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर मचे राजनीतिक घमासान के बीच बुलाया गया है. बीजेपी पर आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने विधायकों को लुभाने का आरोप लगाया है. विधानसभा की ओर से जारी दस्तावेज के अनुसार यह सत्र 26 अगस्त को पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू होगा.

आप ने बीजेपी पर क्या आरोप लगाए हैं

इससे पहले बुधवार को आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार को गिराने का भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का प्रयास एक गंभीर मुद्दा है. बुधवार शाम हुई ‘आप’ की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में भी इस मामले पर चर्चा हुई. केजरीवाल के आवास पर हुई समिति की बैठक में विधायकों को लुभाने के बीजेपी के कथित प्रयासों की निंदा की गई. आप नेताओं ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने, पार्टी छोड़ने के लिए चार विधायकों को धन देने की पेशकश की थी.

मनीष सिसोदिया के आवास पर सीबीआई का छापा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में दर्ज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने 2021-22 की आबकारी नीति मामले में 19 अगस्त को दिल्ली में सिसोदिया, दिल्ली के पूर्व आबकारी आयुक्त ए गोपी कृष्ण के आवासों और सात राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में 19 अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी. सिसोदिया के पास उत्पाद और शिक्षा सहित कई विभाग हैं. ईडी इस बात की जांच करेगी कि क्या पिछले साल नवंबर में जारी दिल्ली आबकारी नीति तैयार करने और क्रियान्वयन में अनियमितताएं हुई थीं.

Related posts

Leave a Comment